उत्तराखंड-में-बादल-लाए-तबाही,-कई-जगह-फटे-बादल

उत्तराखंड में बादल लाए तबाही, कई जगह फटे बादल

उत्तराखंड में बादल लाए तबाही, कई जगह फटे बादल

उत्तराखंड में बादलों ने ऐसी तबाही मचाई कि सैकड़ों लोगों पर आफत आ गई। राज्य के कुमाऊं और गढ़वाल के बादल फटने की घटनाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्‍त हो गया है। राज्य के पिथौरागढ़ में दो जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें तीन के मरने और सात लोगों के लापता होने की सूचना है। वहीं ग्राम क्यारी के खिचड़ी नाले में दो लोगों के बहने की भी सूचना है।
धारचूला के ढूंगातोली गांव के दोपातल तोक में रविवार की रात करीब आठ बजे बादल फटने से चार मकान ध्वस्त हो गए। 15 परिवारों को गांव से 1.5 किलोमीटर दूर जूनियर हाइस्कूल के भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। रात करीब 9 बजे जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ ने जानकारी दी कि इस घटना में संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है।

उधर, पौड़ी जिले के दुगड्डा ब्लॉक के धरियालसार गांव के पास शनिवार रात करीब आठ बजे बादल फटने से करीब तीन किमी क्षेत्र खाई में तब्दील हो गया। पैदल पुल, पेयजल लाइनें और सैकड़ों पेड़ नाले में आए सैलाब की भेंट चढ़ गए। रविवार को भूस्खलन-बारिश की वजह से राज्य में दो लोगों की मौत हो गई। इस बीच राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने बादल छाए रहने के साथ ही राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*