Cricketer Harmanpreet

एक मार्च को डीएसपी पोस्ट पर ज्वाइन करेगी ये क्रिकेटर, रेलवे की छोड़ी थी नौकरी

हरमनप्रीत कौर को हैरी के रूप में भी जाना जाता है। हरमन ने 2009 आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था।

चंडीगढ़.क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर एक मार्च से पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर जॉइन करेंगीं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के दखल के बाद रेलवे ने हरमनप्रीत के साथ नौकरी छोड़ने पर 27 लाख रुपए जमा कराने का करार खत्म कर दिया है। रेलवे ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर बताया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का बॉन्ड खत्म करने का अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है।

ये था पूरा मामला…

– 3.5 साल पहले हरमन रेलवे के साथ जुड़ी थीं। पिछले साल वर्ल्डकप में उनका अच्छा प्रदर्शन देखने के बाद कैप्टन सरकार ने उन्हें डीएसपी पद आॅफर किया।

– कैप्टन ने रेलवे काे भी लिखा कि हरमन को 5 साल के करार से मुक्त किया जाए, ताकि उन्हें यहां ज्वॉइनिंग करा सके। साथ ही अपॉइंटमेंट लेटर भी जारी कर दिया।

– उन्हें एक महीने में जॉइन करने को लिखा गया। लेकिन, जब रेलवे ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया तो पंजाब सरकार ने एक महीने में ज्वॉइनिंग की शर्त हटा दी और मामला सुलझने तक इंतजार करना सही समझा। दूसरी ओर, रेलवे ने हर्जाने का नोटिस जारी कर दिया।

पिता हरमिंदर सिंह दे रहे बेटी के भविष्य की दुहाई

– हरमन के पिता हरमिंदर सिंह ने कहा कि जब तक रेलवे करार से छूट नहीं देती, हरमन डीएसपी पद पर जॉइन नहीं कर सकतीं।

– इसलिए हम रेलवे से बार-बार अपील कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि रेलवे हरमन के भविष्य को देखते हुए हर्जाना माफ कर देगी और करार से भी छूट देगी।

हरमन से जुड़ी कुछ बातें

– हरमनप्रीत कौर को हैरी के रूप में भी जाना जाता है। हरमन ने 2009 आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था।

– हरमनप्रीत ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जिला फिरोजपुर टीम के लिए ऑलराउंडर क्रिकेटर के तौर पर खेलना शुरू किया था।

– हरमन अब तक 73 वन-डे और 68 टी -20 मैच खेल चुकी हैं। उनका रोल मॉडल क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*