Chandigarh Crime

एक लाख का झांसा देकर रुमाल में थमा गए कागज की गड्डी, ऐसे बनाया शिकार

चोरी के एक लाख रुपये के बदले भोले-भाले लोगों को शिकार बनाते हुए ठगों ने दो अलग-अलग मामलों में पीड़ितों से कुल 14500 रुपये ठग लिए। ठगों ने दोनों मामलों में पीड़ितों को रूमाल में बंधे एक लाख रुपये का झांसा देते हुए उनसे पैसे लेकर उन्हें रद्दी थमा दी। ठगी का पता चलने पर दोनों पीड़ितों ने पुलिस में इसकी शिकायत दी। पहली वारदात सेक्टर-17 स्थित आईएसबीटी की तो दूसरी सेक्टर-32 स्थित एक बैंक के बाहर की है। सेक्टर-17 और 34 थाना पुलिस ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहली वारदात

सेक्टर-17 स्थित आईएसबीटी से उत्तराखंड स्थित अपने गांव जा रहे युवक को दो युवकों ने एक लाख रुपये का झांसा देकर उससे 5500 रुपये की ठगी कर ली। निर्मला देवी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके 26 वर्षीय भाई मनवर सिंह की 14 जनवरी को सगाई थी।

इसके लिए वह सोमवार शाम को उत्तराखंड स्थित गांव जाने के लिए सेक्टर-17 बस अड्डे गया था। शाम को लौट कर वह घर आ गया और बताया कि उसे दो युवक बस स्टैंड पर मिले और उससे दिल्ली जाने के बात करने लगे। इतने में एक युवक ने बोला उसके पास एक लाख रुपये हैं, जो कि उसने अपने मालिक के पास से चुराए हैं। आरोपियों ने उससे कहा कि उनके पास किराए के लिए खुले पैसे नहीं है।

इसके बाद उन्होंने उसे रुमाल में बंधे नोटों की गड्डी दिखाते हुए उसे कुछ पैसे देने के बदले वह एक लाख रुपये देने की बात कही। लालच में आकर उसने एटीएम से 4000 और जेब में पड़े 1500 रुपये निकालकर उन्हें दे दिए। दोनों आरोपियों ने उसे रुमाल में बंधी गड्डी थाम दी। उनके जाने के बाद उसने वह रुमाल खोलकर देखा तो उसमें रद्दी का बंडल था। इसके बाद उन्होंने वारदात की सूचना सेक्टर-17 थाना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूसरी वारदात

सेक्टर-32 स्थित बैंक में पैसे जमा करवाने के लिए गए युवक को एक लाख लाख रुपये का लालच देकर उससे दो युवक 9 हजार रुपये ठग कर ले गए। सेक्टर-45 निवासी गौरव ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह सोमवार दोपहर सैलरी के 9 हजार रुपये सेक्टर-32 स्थित यूनियन बैंक के अकाउंट में जमा करवाने के लिए गया था।

इस दौरान उसे बैंक में दो युवक मिले और उसे रुमाल में बंधे रुपये दिखाते हुए बोला की उसके पास एक लाख है जिसे वे किसी कारण से बैंक जमा नहीं करवा सकते हैं। उन युवकों ने एक लाख रुपये उसे देने का लालच देते हुए उससे 9 हजार रुपये ले लिए। उन युवकों के जाने के बाद जब गौरव ने रुमाल खोल कर देखा तो उसमें कागज की गड्डी रखी हुई थी। गौरव ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने दो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*