kapil dev

क्रिकेट के बाद अब इस खेल में तिरंगा लहराते नजर आएंगे 1983 विश्व विजेता कपिल देव

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव एक बार फिर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। कपिल देव इस बार क्रिकेट में नहीं, बल्कि गोल्फ में टीम इंडिया की तरफ से खेलते नजर आएंगे। 1983 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप दिलाने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव 2018 एशिया पेसिफिक सीनियर गोल्फ टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

क्रिकेट से 24 साल पहले संन्यास ले चुके कपिल देव ने ऑल इंडिया सीनियर टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन के दम पर इस टूर्नामेंट के लिए क्वॉलिफाइ किया है। गौरतलब है कि ऑल इंडिया सीनियर टूर्नामेंट जुलाई में नोएडा के जेपी ग्रीन्स गोल्फ कोर्स में आयोजित किया गया था।

बता दें कि एशिया पसिफिक सीनियर गोल्फ टूर्नामेंट 17 से 19 अक्टूबर तक जापान के मियाजाकी में टॉम वॉटसन गोल्फ क्लब में खेला जाएगा। 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट व वन-डे दोनों में डेब्यू करने वाले कपिल देव ने टीम इंडिया के लिए 131 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 31.05 की औसत से 5248 रन बनाए हैं, जबकि 225 वन-डे मैचों में उनके नाम 3783 रन दर्ज हैं। कपिल ने अपना आखिरी टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ, जबकि आखिरी वन-डे वस्टइंडीज के खिलाफ साल 1994 में खेला था।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*