Shikhar Dhawan,

गब्बर को मारी सिर पर घातक बाउंसर, गुस्सा आते ही गेंद का बिगाड़ दिया नक्शा

शिखर धवन का जब बल्ला चलता है तो विरोधी गेंदबाज पनाह मांगते नजर आते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा बुधवार रात डबलिन में खेले गए मैच में नजर आया। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए इस पहले टी-20 मुकाबले में ‘गब्बर’ ने मैदान पर जमकर तबाही मचाई। अपने सलामी साथ रोहित शर्मा के साथ मिलकर उन्होंने भारत की सबसे बड़ी टी-20 साझेदारी तक कर डाली।

पहले आईपीएल फिर अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में शतक और अब आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में दिल्ली के इस गबरू जवान ने 45 गेंदों में 74 रन ठोक डाले। वैसे इस अर्धशतकीय पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने धवन को अपना गेयर बदलने में मजबूर कर दिया।

इस मैच का छठा ओवर तेज गेंदबाज पीटर चेस लेकर आए। ओवर की तीसरी गेंद एक तेज बाउंसर थी, जो सीधे शिखर के हेलमेट पर जाकर लगी। हालांकि धवन ने इसे पहले ही पढ़ लिया था और हूक भी लगाना चाहते थे, लेकिन पोजिशन में न होने के कारण पूरी तरह चूके। मन में बदले की भावना लिए गब्बर ने इसी ओवर की आखिरी गेंद में एक गगनचुंबी छक्का जड़ा।

धवन ने सिर्फ 27 गेंदों में अपना 7वां टी20 अर्धशतक पूरा किया। धवन का गुस्सा दूसरे आयरिश गेंदबाजों पर भी निकला। धवन ने अपनी पारी में 5 चौके और 5 छक्के लगाए। इस दौरान उन्होंने टी20 में अपने 6000 रन भी पूरे किए। हालांकि फैंस को उनसे एकबार फिर बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 16वें ओवर में केविन ओब्रायन की गेंद पर थॉम्पसन के हाथों पकड़े गए।

अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर ही टीम इंडिया ने दो मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड के सामने 208 रन की चुनौती रखी। जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 132 रन ही बना सकी और 76 रन से मैच गंवा बैठी। मुकाबले में कुलदीप यादव ने 4, युजवेंद्र चहल ने 3 तो तेज गेंदबाज बुमराह ने 2 विकेट चटकाए।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*