Mohali News

गर्मी शुरू होते ही मोहाली में मची पानी के लिए हाहाकार

गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है और गर्मी की शुरुआत में ही शहर के कई हिस्सों में पानी को लेकर हाहाकार मच गई है। ग्माडा के वाटर सप्लाई वाले सैक्टर 68 और 69 में कई ट्यूबवैल फेल हो गए हैं। जिससे इन दोनों सैक्टरों में पिछले पांच दिनों से पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है। लोगों का कहना है कि इससे पहले इन सैक्टरों में पानी रोजाना सुबह 5 बजे से लेकर 9 बजे तक और रात को 5 बजे से 9 बजे तक आती थी।

ग्माडा के तीन ट्यूबवैल हुए फेल :

पानी की सप्लाई से पीड़ित लोगों में आल रैजीडैंट्स वैल्फेयर एसोसिएशन सैक्टर-69 के अजीत सिंह सरवारा, बी.एस. बल, एच.एस. ग्रेवाल, जे.एस. सिद्धू, बी.एस. पुनिया, गुरमुख सिंह तथा अन्य कई लोगों ने बताया कि शुक्रवार को सुबह आठ बजे के करीब सप्लाई बंद अचानक बंद हो गई। जब वाटर वर्कस पर जाकर पता किया तो चौकीदार ने कहा कि पानी नहीं है।

जे.ई. रेशम सिंह को फोन किया तो पता चला कि पंप फेल हो गए हैं। इसके बाद एक्सीयन को भी फोन पर जानकारी दी गई और बाकायदा विधायक बलबीर सिंह सिद्धू को भी सूचित किया गया। लोगों ने बताया कि जब वाटर वर्कस पर जाकर पता किया तो पता चला कि सैक्टर-68 व 69 में पानी की सप्लाई देने वाले कुल 14 ट्यूबवैल हैं जिनमें से तीन ट्यूबवैल सैक्टर-69 वाले फेल हो गए हैं। पांच मोटरें खराब हो चुकी हैं जो कि पानी नहीं उठा रहीं।

पानी के रेट बढ़ाए 5 गुना, सप्लाई जीरो :

लोगों का कहना है कि ग्माडा ने उनके सैक्टरों में पानी के रेट पांच गुना बढ़ा दिए थे लेकिन अब रेट बढ़ाने के बावजूद भी पानी मुहैया करवाने में ग्माडा नाकाम रह रहा है। वहीं ग्रेवाल ने सैक्टर-68 और 69 के वसनीकों को व्हाट्सएप्प के माध्यम से सूचित भी किया कि गर्मी के इन दिनों में पानी संयम से बरतें।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*