घर में सो रहे परिवार को किया आग के हवाले

घर में सो रहे परिवार को किया आग के हवाले

घर में सो रहे परिवार को किया आग के हवाले
नकोदर से सटे मेहतपुर की खुरमपुर कालोनी में पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने घर में सो रहे परिवार के सात सदस्यों को आग के हवाले कर दिया। पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की इस घटना में परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि चार बुरी तरह झुलस गए। उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने आरोपी महितपुर के खुरमपुर कालोनी निवासी राजू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस के अनुसार राजू की नसीब के साथ रंजिश थी। इसका कारण यह था कि राजू के अवैध संबंध पीड़ित परिवार के मुखिया नसीब की पत्नी सोनिया के साथ थे। और दो साल पहले सोनिया उसके साथ भाग गई थी।

डीएसपी शाहकोट दिलबाग सिंह ने कहा कि महितपुर के खुरमपुर कालोनी निवासी नसीब पुत्र इंद्रीस अपने परिवार के छह अन्य सदस्यों के साथ कमरे में वीरवार रात सो रहा था। इसी बीच उसका पड़ोसी राजू घर के अंदर दाखिल हुआ। राजू ने घर में सो रहे सभी लोगों पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। हादसे में नसीब की पत्नी 35 वर्षीय सोनिया और बेटियां पांच वर्षीय रहिमत व डेढ़ वर्षीय सानिया की मौत हो गई। जबकि नसीब और उसकी तीन बेटियां 11 वर्षीय नेहा, आठ वर्षीय प्रीया व सात वर्षीय वंदना की हालत गंभीर है। थाना मेहतपुर की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। इसके बाद सिविल अस्पताल पहुंचे ड्यूटी मजिस्ट्रेट अरुण शोरी ने हादसे का शिकार हुए नसीब के बयान दर्ज किए। पुलिस अब मामले के आरोपी राजू को गिरफ्तार करने के प्रयास में जुटी है।
केवल परिवार के मुखिया की हत्या के इरादे से घर में घुसा था राजू

महितपुर (नकोदर) में हुई सनसनीखेज घटना के पीछे कारण के तौर पर अवैध संबंध ही सामने आया है। इसमें दो मासूम भी मां के प्रेमी की हैवानियत के शिकार हुए। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि प्रेमी सिर्फ प्रेमिका के पति की हत्या करने की फिराक में घर में दाखिल हुआ था, लेकिन उसकी हरकत से पूरे कमरे में आग फैल गई।

नतीजा यह हुआ कि हत्यारोपी की प्रेमिका और उसके दोनों बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जांच अधिकारी एसपी इनवेस्टिगेशन बलकार सिंह का कहना है कि घटना से पहले हत्यारोपी की उसकी प्रेमिका के पति के साथ कई बार तकरार भी हो चुकी थी। पीड़ित परिवार के मुखिया नसीब की पांच बेटियां थीं। इसलिए परिवार को बेटा होने की चाह थी। इसी बीच पड़ोस में रहने वाले राजू ने नसीब की पत्नी सोनिया को प्रेम जाल में फंसा लिया। करीब दो साल पहले राजू सोनिया को लेकर भाग चुका था, लेकिन बाद में फिर मामले में दोनों पक्षों की ओर से समझौता हो गया था।

समझौते के तहत ही सोनिया दोबारा नसीब के पास आकर रहने लगी थी, लेकिन इस घटना के बाद से राजू और नसीब के बीच खटास बरकरार रही। कुछ दिन पहले भी दोनों में नोकझोंक हुई थी। शायद राजू ने ठान लिया था कि वह नसीब का अहित करेगा। पुलिस के अनुसार इसी सोच के साथ उसने नसीब की हत्या करने की योजना बनाई, लेकिन डर था कि वह पकड़ा जा सकता है। इसी वजह से उसने अग्निकांड की कहानी तैयार की। तय योजना के मुताबिक ही वीरवार रात राजू पेट्रोल लेकर नसीब के घर में दाखिल हुआ।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*