New Year Celebration,

चंडीगढ़ः लड़कियों बिल्कुल टेंशन फ्री होकर न्यू ईयर सेलिब्रेट करें…ये हैं ना

चंडीगढ़ में जो लड़कियां 31 दिसंबर को होने वाली न्यू ईयर सेलिब्रेशन पार्टी को लेट नाइट होने की वजह से कैंसिल करने की सोच रही हैं, बिल्कुल भी ऐसा न करें। टेंशन फ्री होकर न्यू ईयर सेलिब्रेट करें। लड़कियों के लिए चंडीगढ़ पुलिस की पहल खुशखबरी से कम नहीं है। पार्टी के बीच गर्ल्स को किसी भी अप्रिय घटना से बचाने के लिए सुरक्षा कवच के तौर पर शहर में लेडीज पुलिस की स्पेशल फोर्स तैनात रहेगी। यह फोर्स पार्टी में लेट होने पर उन्हें घर तक छोड़ेगी।

जश्न के बीच सुरक्षा के मद्देनजर ही एसएसपी निलांबरी विजय जगदाले के निर्देशन में इस स्पेशल फोर्स के गठन का निर्णय लिया गया है। अमर उजाला से बातचीत में एसएसपी जगदाले ने बताया कि सिटी में लड़कियों के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए 31 दिसंबर को न्यू ईयर पार्टी के दौरान गर्ल्स सेफ्टी उनकी प्राथमिकता होगी। गर्ल्स सेफ्टी के लिए महिला पुलिस की स्पेशल फोर्स गठित की जाएगी, जो हर डिस्कोथेक, बार, पब और रेस्टोरेंट में होने वाली पार्टी पर पैनी नजर रखेगी।

डिस्कोथेक, होटल, रेस्टोरेंट और पब संचालकों से मांगी रिपोर्ट

जगदाले ने बताया कि उन्होंने सिटी के सभी डिस्कोथेक ,होटल, रेस्टोरेंट और पब के संचालकों से न्यू ईयर सेलिब्रेशन पार्टी की तमाम रिपोर्ट मांगी है। वह इस संबंध में अगले दो दिन में होटल मालिकों एवं मार्केट कमेटी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मीटिंग भी करने वाली हैं। उन्होंने प्रत्येक पुलिस स्टेशन में दो महिला पुलिस कर्मी की एक टीम का गठन किया है, जो गर्ल्स को घर तक छोड़ने जाएगी।

ईव टीजिंग करने वाले मनचलों की खैर नहीं

गर्ल्स को ईव टीजिंग से तंग करने वाले मनचलों को दुरुस्त करने केलिए चंडीगढ़ पुलिस सतर्क रहेगी। एसएसपी ने बताया कि उन्होंने ईव टीजिंग करने वाले मनचलों को सबक सिखाने केलिए 80 फीसदी पुलिस टीम को शाम के समय संदिग्ध एरिया से लेकर होटल, पब और बार के बाहर पहले से ही तैनात कर दिए हैं।

1600 पुलिसकर्मी रहेंगे चौकस

शहर में 31 दिसंबर को होने वाली नए साल की पार्टी में सुरक्षा केलिए चीता बाइक टीम भी तैनात रहेगी। सिटी के चप्पे-चप्पे पर कुल करीब 1600 पुलिसकर्मी की पैनी नजर रखेंगे। एसएसपी ने बताया कि 29 दिसंबर को वह पुलिस की एक फाइनल टीम तैयार करेंगी।

प्लाजा, सेक्टर-22, 34 और एलांते मॉल में होगी खास निगरानी

नए साल के सेलीब्रेशन के दौरान सिटी के लोगों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए चंडीगढ़ पुलिस ने जो खाका तैयार किया है, उसके तहत खास तौर से प्लाजा, सेक्टर-22, 34 और एलांते मॉल में खास निगरानी होगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*