Chandigarh Polie Constable

चंडीगढ़ की स्मार्ट पुलिस फिर हुई बदनाम, नई गाड़ी रोककर बोले- साड्डी पार्टी कित्थे…

चंडीगढ़ पुलिस पर एक बार फिर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। कुछ युवकों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने पहले नाके पर उनकी नई गाड़ी रोकी, फिर उसके लिए पार्टी मांगते हुए 500 रुपये या फिर ब्लेंडर प्राइड शराब की बोतल की मांग की। इस पर पुलिस और युवाओं के बीच तीन घंटे तक जमकर बवाल हुआ।

इस बवाल के बाद पुलिस थाना-3 के एसएचओ शेर सिंह रात करीब 9.15 बजे घटना स्थल पर पहुंचे और अमनदीप सिंह और उसके साथियों की शिकायतें सुनीं। साथ ही नाकेके दौरान गाड़ी में शराब पीने के आरोपी पुलिस कर्मियों का मेडिकल करवाने के लिए जीएमएसएच-16 अस्पताल भेज दिया।

यह है पूरा मामला

सेक्टर-22 निवासी युवक अमनदीप सिंह नई गाड़ी ( सीएच 44 (टी) 4799 ) खरीदने की खुशी में दोस्तों के साथ सेक्टर-10 के गेड़ी रूट पर घूमने आया था। शाम करीब 6. 15 बजे अमनदीप सिंह अपने दोस्तों के साथ गेड़ी रूट पर एफिल टावर के पास नई गाड़ी और अपने दोस्तों के साथ सेल्फी और फोटो शूट करवा रहा था। करीब आधे-पौने घंटे बाद जब अमनदीप गेड़ी रूट से होता हुआ सेक्टर-10 पेट्रोल पंप की ओर बढ़ा गवर्नमेंट म्यूजियम के सामने लगे नाके पर पुलिस ने उसकी गाड़ी को रोक लिया। आरोप है कि पुलिस कर्मी ने नई गाड़ी की पार्टी के लिए अमनदीप सिंह से 500 रुपये मांगे, तो उसने मना कर दिया। इस पर जवान ने युवक से शराब की बोतल की डिमांड की। लेकिन अमनदीप ने उसके लिए भी मना कर दिया। इस पर पुलिस ने अमनदीप सिंह का रैश ड्राइविंग का चालान कर दिया।

इसी दौरान अमनदीप सिंह और उसके दोस्तों ने नाके से महज 20 मीटर की दूरी पर गाड़ी (सीएच 04 एफ 0890 ) में बैठकर शराब पी रहे पुलिस कर्मियों (हेड कांस्टेबल जसवीर सिंह, कांस्टेबल गुरमीत और उनके एक साथी की वीडियो बना ली।

अमनदीप का आरोप है कि इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उसके और उसके साथियों के साथ धक्का मुक्की भी की। युवकों ने शराब पीने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई न करने का कारण पूछा। इस पर पुलिसकर्मियों ने अपने साथियों को गाड़ी के साथ वहां से भगा दिया। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस के जवानों और युवकों के बीच जमकर बवाल हुआ।

शराब पीने के आरोपी पुलिस कर्मियों और उसके साथी का मेडिकल करवाया जा रहा है, जिस गाड़ी में बैठकर शराब पी रहे थे, उसका पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता अमनदीप सिंह, उसके साथियों और नाके पर तैनात पुलिस कर्मियों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*