चंडीगढ़ नगर निगम ने बुधवार को जनरल हाउस की बैठक

चंडीगढ़ नगर निगम ने बुधवार को जनरल हाउस की बैठक

चंडीगढ़ नगर निगम ने बुधवार को जनरल हाउस की बैठक

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि अगर यूटी में फंड की कमी है तो केंद्र को मदद के लिए आगे आने चाहिए, न कि आम लोगों पर करों का बोझ डालना चाहिए। उन्होंने नगर निगम द्वारा प्रापर्टी टैक्स में एकदम से 10 प्रतिशत बढ़ोत्तरी को पूरी तरह गैर जरूरी करार दिया।
पवन बंसल ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स में ये बढ़ोत्तरी चंडीगढ़ के नागरिकों पर एक नया बोझ है और इसका कोई ठोस आधार भी नहीं है। चंडीगढ़ नगर निगम ने बुधवार को जनरल हाउस की बैठक के बाद प्रॉपर्टी टैक्स में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को मंजूरी प्रदान कर दी है। पूर्व मंत्री ने कहा कि आम लोग अपने पानी के बिल में पहले ही सीवेज सेस का भुगतान कर रहे हैं, इसके साथ ही एक और कर पहले ही चंडीगढ़ के निवासियों पर बोझ बना हुआ है। अब उसमें भी बढ़ोतरी कर दी गई है।

इन सब के अलावा एक्साइज ड्यूटी और रोड टैक्सेज के तौर पर भी आम लोगों द्वारा अच्छी खासी राशि का भुगतान किया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दाम लगातार गिरे हुए हैं, इसके बावजूद पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्यों में कोई कमी नहीं की जा रही है, बल्कि एक जुलाई से लेकर अब तक इसमें 6 रुपये प्रति लीटर से अधिक की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। ऐसे हालात में एक और टैक्स में बढ़ोतरी लोगों पर एक और आर्थिक भार डालकर परेशान करने के अलावा कुछ नहीं है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*