Air India's First Flight

चंडीगढ़ से बैंकाक के लिए 11 दिसंबर से उड़ेगी एयर इंडिया की पहली फ्लाइट

इंटरनेशनल एयरपोर्ट से तीसरी इंटरनेशनल फ्लाइट बैंकाक के लिए 11 दिसंबर को शुरू होगी। इस फ्लाइट का जाने-आने का किराया 17 हजार रुपये हैं। इसके लिए बुकिंग का बेहतरी रिस्पांस है। यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

एयर इंडिया की ओर से बैंकाक के लिए यह दूसरी फ्लाइट शुरू की गई है। पिछले साल सितंबर में यूएई के शारजाह के लिए यह फ्लाइट शुरू की गई थी। वहीं दुबई के लिए 26 सितंबर को पिछले साल इंडिगो ने फ्लाइट शुरू की थी। इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अब दुबई, शारजाह के बाद बैंकाक के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी।

एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर आरके नेगी ने बताया कि यह फ्लाइट्स चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सोमवार, बुधवार तथा शुक्रवार को उड़ान भरेगी। इसके लिए यात्रियों को 17,000 रुपये (आने-जाने का) खर्च करने होंगे। उन्होंने कहा कि फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक 55 यात्रियों ने बुकिंग करवा ली है। स्टेशन मैनेजर ने बताया कि अभी इस फ्लाइट्स को सप्ताह में 3 दिन चलाया जाएगा।

एयर इंडिया की फ्लाइट का यह होगा शेड्यूल:

एयर इंडिया की ओर से यह उड़ान चंडीगढ़ से दोपहर दो बजे उडे़गी। जो रात को 8.15 बजे बैंकाक पहुंचेगी। वहीं, बैंकाक से यह फ्लाइट सुबह 5.40 बजे उडे़गी और चंडीगढ़ सुबह 9.20 बजे पहुंचेगी। इसमें चंडीगढ़ से बैंकाक जाने में 4.45 घंटे का समय लगेगा। वहीं, बैंकाक से चंडीगढ़ आने में 5.10 घंटे का समय लगेगा। एयर इंडिया की बैंकाक की फ्लाइट 162 सीट की होगी।

27 फ्लाइटों का हो रहा है संचालन

इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 27 फ्लाइटों का संचालन हो रहा है। एक दिसंबर से नए शेड्यूल में यह फ्लाइट शामिल होकर 28 फ्लाइट का संचालन हो जाएगा। अभी दुबई, शारजाह के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट और डोमेस्टिक स्तर पर मुंबई, दिल्ली, बंगलूरू, जयपुर, जम्मू, श्रीनगर, लेह के लिए फ्लाइटों का संचालन होता है। अभी फ्लाइट का शेड्यूल सुबह 7.40 बजे से शाम 3.45 बजे तक होता है।

डायरेक्ट फ्लाइट से लोगाें का समय और पैसा बचेगा

सेक्टर-30 स्थित टूर एंड ट्रैवल कंपनी के मालिक केएल बंसल ने बताया कि टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसका बेहतरीन रिस्पांस है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल के लोगों को यहां से पहले दिल्ली से कनेक्टिंग फ्लाइट मिलती थी।

दिल्ली से कनेक्टिंग फ्लाइट में जाने के लिए यहां के लोगों को सात घंटे का समय लग जाता है। लेकिन डायरेक्टर फ्लाइट होने से 4.45 घंटे जाने और 5.10 समय बैंकाक से आने में लगेगा। इससे लोगों को राहत मिलेगी। डायरेक्ट कनेक्टिविटी से शहर का टूरिज्म और बिजनेस दोनों बढ़ जाएगा। इससे लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पडे़गा। इससे टैक्सी और कनेक्टिंग फ्लाइट लेने से लोगों को राहत मिल जाएगी। इससे पहले दुबई और शारजाह के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हुई थी। इससे लोगाें को राहत मिली है।

इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बैंकाक के लिए 11 दिसंबर को फ्लाइट शुरू होगी। रनवे और आईएलएस एयरपोर्ट का इस बार मार्च तक अपडेट हो जाएगा। इसके बाद अन्य डेस्टीनेशन केलिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू की जाएगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*