Whiten Teeth

चुटकियों में दांतों के पीलेपन को दूर कर देगा यह घरेलू नुस्खा, आज ही करें ट्राई

क्या आपको भी पीले दांतों के चलते होना पड़ता है शर्मिंदा? पीले दांतो के कारण कई लोग किसी के सामने खुलकर बात नहीं कर पाते और हंसते हुए अपने मुंह पर हाथ रख लेते हैं। दांतों के पीले पड़ने के पीछे कई वजह हो सकती हैं, जैसे आपका चाय, कॉफी, तंबाकू और सिगरेट का ज्यादा सेवन करना। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो ये घरेलू नुस्खे आजमाकर आप अपने दांतों को सफेद कर सकते हैं।

आपने नारियल तेल के फायदों के बारे में तो बहुत सुना होगा। ये आपके बालों और चेहरे के साथ-साथ सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। पर क्या आप जानते हैं कि इसके इस्तेमाल कर आप चुटकियों में अपने दांतो को चमका सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे नारियल तेल का इस्तेमाल कर आप दातों के पीलेपन से निजात पा सकते हैं…

आपको बस एक चम्मच नारियल तेल लेकर उसे अपने दांतों पर लगाना है। इसके अलावा आप ऐसा भी कर सकती है कि आप अपने टूथब्रश में कुछ बूंदें नारियल तेल की डालें और उसी से कुछ मिनट तक दांतों को ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें।

नींबू
आप चाहे तो दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए नींबू का सहारा भी ले सकते हैं। इसके लिए नींबू के रस को नमक में मिलाकर दांतों पर लगाएं और थोड़ी देर बाद कुल्ला कर लें। इसे दो हफ्ते लगातार इस्तेमाल करने से दांत साफ हो जाएंगे।

बेकिंग सोडा
ये दांतो को साफ करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। बेकिंग सोडा दांतो से मैल निकालता है जिससे दांत पहले की तरह सफेद हो जाते हैं। इसके लिए टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा मिलाकर ब्रश करें। आप इसे सिरके या नींबू के साथ मिला कर कुल्ला भी कर सकते हैं। चाहें तो बेकिंग सोडा को पानी में डालकर घोल तैयार कर लें। अब इस घोल को हफ्ते में दो दिन दांतों पर रगड़ें और 15 दिन में इसे एक बार करें।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*