,Chuski Recipe

तिरंगी चुस्की रेसिपी: घर पर बच्चों के लिए ऐसे बनाएं बाजार जैसा ‘बर्फ का गोला’

गर्मियों की छुट्टी में आप बच्चों को घर में ही चुस्की बनाकर खिला सकती हैं। चुस्की को कुछ जगहों पर बर्फ का गोला भी कहा जाता है। जब भी बच्चे कुछ ठंडा खाने जैसे आइसक्रीम वगैरह की जिद करें तो आप घर पर ही चुस्की बनाकर खिला सकती हैं। आज हम आपको तिरंगा चुस्की की रेसिपी बताने जा रहे हैं।

तिरंगा चुस्की बनाने में थोड़ा वक्त लगता है लेकिन बनने के बाद यह बहुत टेस्टी भी लगती हैं। इसे बनाना बहुत ही आसान है। तीन अलग-अलग सिरप्स (खाने वाली) की मदद से आप इसे आसानी से बना सकती हैं। जानें रेसिपी-

‘तिरंगी चुस्की’ के लिए सामग्री

• रूहअफजा सिरप: 2 बड़े चम्मच
• खस सिरप: 2 बड़े चम्मच
• ऑरेंज सिरप: 2 बड़े चम्मच
• डिस्पोजेबल ग्लास: 1
• चुस्की स्टिक: 1

विधि

चुस्की बनाने के लिए टिप्स

गर्मी के मौसम में स्मूदीज और चुस्की जैसी डिशेज बनाने में बर्फ की जरूरत पड़ती है। लेकिन इनको बनाने के लिए क्रश्ड आइस यानी कुटी बर्फ की जरूरत होती है।

ऐसे में हमें अलग-अलग तरीकों से बर्फ को क्रश करना पड़ता है, लेकिन बर्फ तब भी अच्छे ढंग से नहीं कुट पाती है। इस प्रॉब्लम को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है, इलेक्ट्रिक आइस क्रशर।

इसके जरिए मोटे-मोटे आइस क्यूब्स भी कुछ ही सेकेंड में आसानी से क्रश हो जाते हैं। इसे यूज करना और साफ करना भी बहुत आसान है।

दरअसल, आइस क्रशर के पार्ट रिमूवेबल होते हैं, जिन्हें आसानी से खोलकर साफ किया जा सकता है। यह यूजफुल इलेक्ट्रिक आइस क्रशर आपको मार्केट में या ऑनलाइन भी मिल जाएगा।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*