Chandigarh

तेज हवा और बारिश के साथ गिरे ओले, शहरवासियों ने उठाया मौसम का लुत्फ

मंगलवार को दिनभर उमस बनी रही। सुबह हुई हल्की बूंदाबांदी ने इसे और बढ़ा दिया। दोपहर 2.30 बजे फिर मौसम बदला और काले बादल घिर आए। 3.10 बजे तेज बारिश शुरू हो गई, जो लगभग 20 मिनट तक जारी रही। शहर के कुछ हिस्सों में ओले भी गिरे। शहर वासियों ने इस मौसम का खूब लुत्फ उठाया। हालांकि बुधवार से गर्मी फिर रंग दिखाना शुरू कर देगी।

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार बुधवार से शहर का तापमान फिर से बढऩा शुरू हो जाएगा। पिछले तीन दिनों से लगातार पारे के उतार चढ़ाव में काफी उछाल देखा गया। जहां रविवार को अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया था, वहीं सोमवार को वह सीधा 7 डिग्री उछाल के साथ तापमान 38 डिग्री पर जा पहुंचा।

मंगलवार को फिर से तापमान 4 डिग्री गिरावट के साथ 34.5 डिग्री सैल्सियस पर आ पहुंचा। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 4 डिग्री नीचे था। न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सैल्सियस रहा। शहर में 4.8 एम.एम. बारिश दर्ज की गई।

फिर लौटेगा वैस्टर्न डिस्टर्बैंस :

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार बुधवार से फिर से मौसम गर्म होने लगेगा लेकिन हफ्ते तक फिर से वैस्टर्न डिटर्बेंस दस्तक दे सकता है। इसके चलते आने वाले दिनों में फिर से शहर में बूंदाबांदी होने की संभावना बनी हुई है।

आंधी में मोहाली कोर्ट काम्पलैक्स की फॉल सीलिंग गिरी :

वहीं, सोमवार रात तेज आंधी में मोहाली कोर्ट कांप्लैक्स की तीसरी मंजिल पर रिकार्ड रूम की फॉल सीलिंग्स गिर गईं। मंगलवार सुबह जब इसका पता चला तो बिल्डिंग कमेटी के मैंबर्स ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

इससे कुछ समय पहले इसी कोर्ट कांप्लैक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित एडीशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सैशंस जज आंशुल बेरी की अदालत में भी जज की उपस्थिति में फॉल सीलिंग गिर गई थीं। मंगलवार को हाईकोर्ट के जज ने बिल्डिंग कमेटी को साथ लेकर अदालती कांप्लैक्स का दौरा किया।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*