Jaish-E-Mohammad

धमकीः अगर नहीं रोकी अमरनाथ यात्रा, तो उड़ा देंगे 7 रेलवे स्टेशन और 3 धार्मिक स्थल

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम से जारी एक पत्र में देश के सात बड़े रेलवे स्टेशन और तीन धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र में कहा गया है कि अगर अमरनाथ यात्रा तत्काल नहीं रोकी गई तो पठानकोट, अमृतसर, फिरोजपुर, जम्मू, जोधपुर, जयपुर व बीकानेर के स्टेशन, अमृतसर स्थित श्री हरिमंदिर साहिब, दुर्ग्याणा मंदिर व जम्मू के रघुनाथ मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा।

यह पत्र डाक से पठानकोट के भड़ोली रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम भेजा गया है। पत्र को तस्लीम मौलवी नाम के व्यक्ति ने भेजा है, जिसने खुद को जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित बताया है। जानकारी के अनुसार, पठानकोट के भड़ोली रेलवे स्टेशन अधीक्षक राजेश शहरिया मंगलवार शाम ड्यूटी खत्म करने करके गुरदासपुर स्थित घर आ रहे थे।

इस दौरान गुरदासपुर के स्टेशन मास्टर ने उन्हें एक पत्र दिया। हिंदी में लिखा यह पत्र राजेश शहरिया के नाम था। शहरिया ने जब घर जाकर पत्र खोला तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद उन्होंने रेलवे अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी।

स्टेशनों में बढ़ाई गई सुरक्षा

शहरिया ने तत्काल इसकी सूचना जीआरपी के एसएचओ बलवीर सिंह को दी। एसएचओ बलवीर सिंह ने डिवीजन नंबर एक की पुलिस को सूचित कर सभी रेलवे स्टेशनों व धार्मिक स्थलों में सुरक्षा बढ़ाने का अलर्ट जारी कर दिया।

बलवीर सिंह ने कहा कि हम इस पत्र को हलके में नहीं ले सकते। देर रात पठानकोट, अमृतसर व फिरोजपुर के स्टेशनों में अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई। यह धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन व पठानकोट सिटी स्टेशनों पर जीआरपी व आरपीएफ ने कार्रवाई करते हुए सुरक्षा घेरे को बढ़ा दिया है।

इसके चलते आने जाने वाली ट्रेनों की एंटी सैबोटाइज दस्ते और डॉग स्कवाड के साथ गहनता से तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा स्टेशन परिसर पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है। गौरतलब है कि पठानकोट रेलवे स्टेशन जम्मू-कश्मीर से सटा होने के चलते सुरक्षा की दृष्टि से काफी संवेदनशील समझा जाता है। इसके अलावा पठानकोट वैसे भी आतंकवादी संगठनों की आंखों में अखरता रहता है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*