Toll Plaza On Bathinda To Chandigarh

नए साल से बठिंडा से चंडीगढ़ जाने पर मिलेंगे 5 टोल प्लाजा, जेब पर बढ़ेगा बोझ

नए साल में मालवा के लोगों को बठिंडा से चंडीगढ़ जाने के लिए अब पांच टोल प्लाजा से होकर गुजरना होगा। बठिंडा-चंडीगढ़ हाईवे पर लोगों का जितना टोल लगेगा, उतने ही रुपयों का तेल लगेगा। ऐसे में लोगों को अधिक जेब ढीली करनी पड़ेगी।

बता दें कि बठिंडा से चंडीगढ़ तक के लिए बस में डेढ़ सौ रुपये किराया लगता है। वहीं अगर आप कार से बठिंडा से चंडीगढ़ जाते हैं तो 500 रुपये का पेट्रोल एक तरफ का लगता है। अब पांच टोल पर लगभग इतना ही टैक्स अदा करना पड़ेगा।

पांचों टोल प्लाजा में लगभग 100-100 रुपये की पर्ची कटेगी

नेशनल हाईवे बठिंडा के एक्सईएन नीरज भंडारी ने बताया कि बठिंडा से चलते समय एक टोल प्लाजा भूच्चो मंडी के पास गांव लहिरावेघा में पडे़गा। दूसरा टोल बरनाला के गांव बडवर में पडे़गा। तीसरा भवानीगढ़ के गांव कालाझाल में पडे़गा, चौथा राजपुरा के पास और पांचवां जीरकपुर के पास पडे़गा। इन सभी में सौ-सौ रुपये के आसपास टोल टैक्स लगेगा।

बडवर का टोल प्लाजा शुरू

नेशनल हाईवे के एक्सईएन ने बताया कि इन टोल प्लाज में से बरनाला के बडवर में स्थित टोल प्लाजा तो चालू कर दिया गया है। बाकी चार टोल प्लाजा जनवरी महीने में चालू हो जाएंगे। इनका काम तकरीबन पूरा हो चुका है।

विधायक बोले-जनता साथ दे, हम विरोध करेंगे

आम आदमी पार्टी के बरनाला के विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर व पिरमल सिंह धौला विधायक ने कहा कि वह टोल प्लाजा लगाए जाने के खिलाफ हैं। जब वाहन की आरसी के समय रोड टैक्स भरवा लिया जाता है तो टोल प्लाजा के जरिये फिर क्यों जनता पर बोझ डाला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जनता इन टोल प्लाजा के खिलाफ हमारा साथ दे। आम आदमी पार्टी उनका साथ देगी। विधायकों ने यह भी कहा कि छठा टोल प्लाजा स्थानीय बरनाला-मोगा रोड पर बनाया जा रहा है। इसे वह इसे हरगिज नहीं बनने देंगे, चाहे उनको कितना भी बड़ा संघर्ष क्यों न करना पडे़।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*