पंजाब के 10 जिलों में बुलाई गई सेना, कई जगह कर्फ्यू

पंजाब के 10 जिलों में बुलाई गई सेना, कई जगह कर्फ्यू

पंजाब के 10 जिलों में बुलाई गई सेना, कई जगह कर्फ्यू
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दुराचार के मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के भड़की हिंसा और उत्पात के कारण पंजाब सरकार ने दस जिलों में शांति बनाए रखने के लिए सेना बुला ली है। इसके साथ ही इन जिलों के संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने इन इलाकों में दंगाईयों से निपटने के लिए व्यापक अभियान छेड़ते हुए डेरा सच्चा सौदा के अनेक समर्थकों, जिनमें स्टेट लेवल कमेटी के सदस्य भी शामिल हैं, को गिरफ्तार कर लिया है।
मालवा क्षेत्र के दस जिलों में सेना बुलाने का फैसला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिया, जिनके पास गृह विभाग का पोर्टफोलियो भी है। इन जिलों में पहुंची सेना ने शुक्त्रस्वार को फ्लैग मार्च किया। मुख्यमंत्री जोकि राज्य की स्थिति का खुद जायजा ले रहे हैं, ने कहा कि संगरूर, बरनाला, मोहाली, बठिंडा, मानसा, फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, श्री मुक्तसर साहिब और मोगा जिलों में जानी नुकसान या निजी और सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान को रोकने के लिए उन्होंने सेना बुलाने का फैसला लिया।

इसके अलावा छह स्थानों, जिनमें पटियाला, बठिंडा, मानसा, फरीदकोट, फिरोजपुर और मलोट सब-डिवीजन शामिल हैं, में कर्फ्यू लगाया गया है जबकि मोगा, बाघापुराना और अबोहर कस्बों में रात के समय कर्फ्यू लगाया गया है। पूरे राज्य में खासकर हाईवे और मुख्य मार्गों पर पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*