Padmavat

‘पद्मावती’ आधिकारिक तौर पर हुई ‘पद्मावत’, नए नाम और तारीख़ के साथ पोस्टर जारी

मुंबई। रविवार को मकर संक्रांति के दिन ‘पद्मावती’ आधिकारिक रूप से ‘पद्मावत’ हो गयी और ये भी पु्ष्टि हो गयी कि फ़िल्म 25 जनवरी को ही रिलीज़ होगी। सोशल मीडिया के ज़रिए नए नाम और तारीख़ के साथ फ़िल्म के नये पोस्टर जारी करके घोषणा कर दी गयी। साथ ही बताया गया कि फ़िल्म 3डी में भी उपलब्ध रहेगी।

फ़िल्म के तीनों मुख्य कलाकारों रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर ने अपने ट्विटर एकाउंट्स से नये पोस्टर शेयर किये। साथ ही फ़िल्म के ट्विटर एकाउंट से भी नये नाम वाले पोस्टर शेयर करते हुए लिखा गया- ”25 जनवरी 2018 को अपने नज़दीक़ी सिनेमाघरों में पद्मावत की महागाथा देखने के लिए तैयार रहें। अब 3डी और आईमैक्स 3डी में भी आएगी। तमिल और तेलुगु में भी फ़िल्म का प्रदर्शन होगा।” बता दें कि फ़िल्म के ट्विटर और इंस्टाग्राम खातों के नाम पहले ही Padmavati से बदलकर Padmaavat किये जा चुके थे। वहीं, रिलीज़ डेट 25 जनवरी होने की पुष्ट ख़बरें भी मीडिया में आ गयी थीं, मगर निर्माताओं ने इस पर कोई बयान जारी नहीं किया था। अब जबकि फ़िल्म और कलाकारों के ट्विटर हैंडलों से नए पोस्टर जारी कर दिये गये हैं तो संदेह की कोई गुंजाइश नहीं बची।

निर्माताओं ने जारी किये गये स्टेटमेंट में भी एक बार फिर कहा है कि ये फ़िल्म सूफ़ी कवि मलिक मुहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर आधारित है। बताते चलें कि पद्मावत को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट देने के साथ कुछ परिवर्तन करने का सुझाव भी दिये थे। इनमें एक टाइटल ‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ करने का है। वैसे भी संजय लीला भंसाली शुरू से ही दावा करते रहे हैं कि उनकी फ़िल्म जायसी की रचना पद्मावत का फ़िल्मी रूपांतरण है। ऐसे में ‘पद्मावत’ टाइटल इस महागाथा पर उचित ही लगता है।

हालांकि फ़िल्म के प्रमाणित होने के बाद भी इसका विरोध जारी है, जिसको देखते हुए राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश की सरकारों ने अपने राज्यों में ‘पद्मावत’ के लिए दरवाज़े बंद कर दिये हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गोवा और पश्चिम बंगाल की सरकारें कह चुकी हैं कि वो अपने यहां ‘पद्मावत’ के प्रदर्शन पर रोक नहीं लगाएंगी। बता दें, पहले फ़िल्म एक दिसंबर 2017 को रिलीज़ हो रही थी, मगर सेंसर सर्टिफिकेट ना मिलने की वजह से रिलीज स्थगित करनी पड़ी थी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*