पीएम-आवास-योजनाहजार-फ्लैट्स-के-लिए-प्रशासन-जमीन-देने-को-तैयार

पीएम आवास योजना: 10 हजार फ्लैट्स के लिए प्रशासन जमीन देने को तैयार

पीएम आवास योजना: 10 हजार फ्लैट्स के लिए प्रशासन जमीन देने को तैयार

प्रशासन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहले फेज में बनने वाले 10 हजार फ्लैट्स के लिए सीएचबी को जमीन देने को तैयार हो गया है। इसी सप्ताह के अंत तक प्रशासन सीएचबी को 50 एकड़ जमीन ट्रांसफर कर देगा। इसके बाद सीएचबी अलग-अलग कैटेगरी के मकानों की संख्या तय करते हुए स्कीम को लांच करेगा। छह मंजिला इमारत में फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा। यह जमीन दक्षिणी सेक्टर में देने की उम्मीद है। प्रशासन के पास इस समय कुल 600 एकड़ जमीन खाली है। वहीं योजना के तहत ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी-1 और 2 कैटेगरी फ्लैट्स के लिए अब तक करीब 45 हजार आवेदन आ चुके हैं।
अभी आवेदन के लिए 18 दिन
मालूम हो कि इस समय ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एमआईजी-1 और 2 कैटेगरी के फ्लैट्स के लिए डिमांड सर्वे के तहत 36 हजार लोग ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। सीएचबी को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। जबकि सीएचबी कार्यालय आकर छह हजार से ज्यादा लोग मैनुअल तरीके से आवेदन कर चुके हैं। 20 अप्रैल तक कोई आवेदन कर सकता है।
ऑनलाइन आवेदन पर कोई शुल्क नहीं
ऑनलाइन आवदेन पूरी तरह से निशुल्क है जबकि मैनुअल तरीके से आवेदन फार्म की कीमत 10 रुपये रखी गई है। पहले के तीन दिन फार्म भरने के लिए सीएचबी कार्यालय में काफी मारामारी मचने के बाद अब प्रशासन ने ई संपर्क और कियोस्क पर भी आवेदन फार्म लेने शुरू कर दिए हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*