प्लांट-बंद-होेने-के-कारण-जो-भी-कचरे-की-गाड़ियां-आईं,

प्लांट बंद होेने के कारण जो भी कचरे की गाड़ियां आईं,

प्लांट बंद होेने के कारण जो भी कचरे की गाड़ियां आईं,

शहर के रेजिडेंट्स को वीरवार को कचरे के संकट का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि जेपी कंपनी ने गारबेज प्लांट बंद कर दिया है। इसके पीछे कंपनी मरम्मत को वजह बता रही है। जबकि डंपिंग ग्राउंड से कचरे से भरी गाड़ियां बुधवार को लौटा दी गई हैं। ऐसे में वीरवार को कचरा फेंकने के लिए जगह नहीं मिलेगी। क्योंकि सभी डस्टबिन फुल मिलेंगे।
मंगलवार को ही डडूमाजरा के लोगों ने डंपिंग ग्राउंड में कचरे की गाड़ियों को रोक दिया था। इस कारण प्रोसेसिंग प्लांट में जगह-जगह कचरा भर गया था। बुधवार सुबह जेपी कंपनी के प्रभारी ने ज्वाइंट कमिश्नर मनोज खत्री के मोबाइल पर व्हाटस एप मैसेज भेजकर रिपेयर की बात बताते हुए प्लांट बंद कर दिया। कंपनी की ओर से गेट पर बोर्ड लगाया गया है कि मरम्मत के कारण प्लांट बंद कर दिया गया है। जबकि प्लांट कब तक ठीक होगा, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई।

प्लांट बंद होेने के कारण जो भी कचरे की गाड़ियां आईं, वह वापस औद्योगिक क्षेत्र के गैराज में भेज दी हैं। ऐसे में जो सरकारी ट्रक हैं, वह पूरी तरह से कचरे से भरे हुए हैं। इसी कारण से वीरवार को शहर से निकलने वाला कचरा डस्टबिन में तो गिरेगा लेकिन वह उठाया नहीं जा सकेगा। बता दें कि शहर में प्रतिदिन 450 टन कचरा निकलता है, जिसमें से इस समय 200 टन कचरा जेपी प्लांट निस्तारित कर रहा था और बाकी कचरा सीधा डंपिंग ग्राउंड में फेंका जा रहा था लेकिन अब कचरा दोनों जगह ही जाना बंद हो गया है। भाजपा पार्षद राजेश कालिया का कहना है कि डपिंग ग्राउंड में कचरा नहीं फेंकने दिया जाएगा। जेपी कंपनी को चाहिए कि शहर ये निकलने वाला सारा कचरा निस्तारित करे।

मेयर आशा जसवाल का कहना है कि प्लांट कंपनी ने खुद ही बंद कर दिया है। उनका कहना है कि अधिकारियों को कहा गया है कि जल्द से जल्द नई कंपनी प्लांट को चलाने के लिए लाई जाए। वैसे भी जेपी कंपनी प्लांट ठीक तरीके से नहीं चला रही है। उनका कहना है कि अभी तो ट्रकों में ही कचरा पड़ा है लेकिन वीरवार को डपिंग ग्राउंड में ही कचरा गिराया जाएगा। उनका कहना है कि जल्द ही ऐसा हल निकल जाएगा कि डंपिंग ग्राउंड में कचरा फेंकने की जरूरत नहीं पड़ेगी और सारा कचरा प्लांट में प्रोसेस होगा।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*