Maggi Noodles Spring Rolls

बच्चों को बहुत पसंद आते हैं मैगी नूडल्स स्प्रिंग रोल

मैगी और नूडल्स बच्चों की तो पसंदीदा डिश होती ही है, इन्हें बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है। इन्हें आसानी से बनाकर तैयार किया जा सकता है। चलिए आपको बताते हैं मैगी नूडल्स स्प्रिंग रोल बनाने की विधि……….

सामग्री :-

मैगी नूडल्स – 1 पैकेट
मैदा – 2 कप
प्याज – 2
छोटी पत्तागोभी – 1
हरी मिर्च – 1
टोमैटो कैचप – 2 बड़ा चम्मच
सोया सॉस – 1बड़ा चम्मच
नमक स्वादानुसार
लाल मिर्च स्वादानुसार
2 कप तेल
1 कप पानी

विधि :-

प्याज, पत्तागोभी और हरी मिर्च को छोटे टुकड़ों मे काट लें। एक बर्तन में 2 चम्मच तेल गरम करें और इसमें प्याज और हरी मिर्च डालकर हल्का ब्राउन होने तक भून लें।

इसके बाद इसमें एक कप पानी डालकर मैगी नूडल्स और मैगी का मसाला भून लें। अब इसमें पत्तागोभी, लाल मिर्च, टमाटर कैचप, सोया सॉस और नमक डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें और 2-3 मिनट तक पका लें।

फिर रोल के लिए स्टफिंग मिश्रण तैयार है। मैदे में नमक डालकर उसे गूंध कर 10 मिनट के लिए ढककर रख दें। फिर मैदा के पेड़े लेकर पतली रोटी बेल लें।

मैदा की रोटी के बीच में मैगी और पत्तागोभी की स्टफिंग करें और रोटी का रोल बना लें, ध्यान रहे रोल खुले नहीं। अब एक कड़ाही में तेल डालकर गरम कर लें, रोल को तेल में डालकर हल्का ब्राउन होने तक तल लें।

रोल को निकाल कर किचन पेपर पर रखते जाएं जिससे इनका फालतू तेल निकल जाए। फिर इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर टोमैटो कैचप के साथ सर्व करें।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*