Murali Vijay And Dinesh Karthik

मुरली विजय-दिनेश कार्तिक पहली बार एक साथ खेल रहे टेस्ट, फिर ताजा हुआ 6 साल पुराना जख्म

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसी के साथ अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला 12वां देश बन गया है। वहीं इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से पहली बार दो ऐसे खिलाड़ी मैदान पर उतरे जिनके बीच दरार काफी पुरानी है।

बता दें कि 8 साल बाद टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस मैच में खेल रहे हैं। वहीं पहले ही मैच में शतक जड़ने वाले मुरली विजय के लिए भी यह टेस्ट काफी अहम है। दरअसल दोनों ही खिलाड़ियों ने इससे पहले एक साथ कोई टेस्ट मैच नहीं खेला था।

दोनों के बीच जिस तरह के रिश्ते हैं, उसे देखते हुए उनके एक साथ प्लेइंग इलेवन में खेलने से फैंस में काफी उत्सुकता बनी हुई है। इससे पहले द. अफ्रीका दौरे में दोनों एक साथ टीम में तो थे, लेकिन तब प्लेइंग इलेवन में कार्तिक को जगह नहीं मिली थी।

बता दें कि एक जमाने में दोनों कभी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों ही रणजी टीम में तमिलनाडु की ओर से एक साथ खेलते थे। लेकिन 2012 में इन दोनों की दोस्ती में दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता के कारण दरार आ गई।

दोनों के गहरे दोस्ताने के बीच ही निकिता का मुरली विजय के साथ अफेयर हो गया। इसी कारण कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया। 2012 में ही निकिता और मुरली विजय ने शादी कर ली। इसके बाद इन दोनों का कभी आमना-सामना नहीं हुआ। ऐसा बताया जाता है कि ड्रेसिंग रूम से लेकर टीम की बड़ी पार्टियों में भी दोनों एक दूसरे से कभी बातचीत नहीं करते।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*