राम रहीम पर 25 को फैसला, कपिल देव और युवराज सिंह का स्टेडियम बनेगा जेल

राम रहीम पर 25 को फैसला, कपिल देव और युवराज सिंह का स्टेडियम बनेगा जेल

राम रहीम पर 25 को फैसला, कपिल देव और युवराज सिंह का स्टेडियम बनेगा जेल

25 अगस्त को राम रहीम पर फैसले के चलते उस स्टेडियम को जेल में बदला जा रहा है, जहां से कपिल देव, युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी देश को मिले हैं। फैसले से पहले पुलिस, मिलिट्री और सरकार हाईअलर्ट पर हैं। वहीं चंडीगढ़ में क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने के निर्देश जारी हुए हैं। प्रशासन ने चंडीगढ़ पुलिस को भी शहर में सुरक्षा बंदोबस्त चाकचौबंद करने के निर्देश दिए है।
गृह सचिव अनुराग अग्रवाल ने डीजीपी को निर्देश जारी कर हुड़दंगियों व कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के लिए अस्थायी जेल तक बनाने के निर्देश दे दिए है, जो सेक्टर 16 का क्रिकेट स्टेडियम होगा। आदेशों के तहत 25 अगस्त को सेक्टर-16 स्टेडियम के आसपास करीब 250 से 300 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स व चंडीगढ़ पुलिस के क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों की यहां विशेष ड्यूटी लगाई जाएगी।

प्रशासन ने ऐलान किया कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी जो शहर में घुसने की कोशिश करेंगे या जो पहले ही आ चुके हैं, उन्हें स्टेडियम में डिटेन किया जा सकेगा। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अनुयायियों को हिरासत में लिया जा सकता है, इसी को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम को जेल के तौर पर प्रयोग किया जाएगा। बता दें कि स्टेडियम 15.32 एकड़ में फैला हुआ है। स्टेडियम की क्षमता 20 हजार दर्शकों की है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*