CBI कोर्ट के लिए राम रहीम रवाना, यौन शोषण केस में फैसला आज

राम रहीम पेशी

राम रहीम पेशी
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की फटकार के बाद वीरवार बारह बजे रात के बाद एक्शन में आते हुए पुलिस ने शहर में डटे डेरा समर्थकों को हटाने के लिए मोर्चा संभाला। पुलिस के आला अधिकारी कई बसेें लेकर डेरा समर्थकों को धारा-144 का हवाला देते हुए हटने की अपील की। लेकिन समर्थकों पर पुलिस का कोई असर नहीं पड़ा। रात डेढ़ बजे तक डेरा समर्थकों पर पुलिस की अपील का कोई असर नहीं दिखा। समर्थकों का कहना है कि वे डेरामुखी का दर्शन किए बिना यहां से नहीं हटेंगे।
डेरा प्रमुख के मामले में शुक्रवार को होने वाले फैसले से महज चंद घंटे पहले पुलिस की ओर से की जाने वाली इस कार्रवाई से डेरा प्रेमियों में गहरा रोष है। डेरा समर्थकों का कहना है कि पहले भी उन्हें कई तरह प्रताड़ित करने की कोशिश की जा चुकी है। रात डेढ़ बजे हैफेड चौक के पास से जैसे ही डेरा समर्थकों को हटाने के लिए धारा-144 को लेकर मुनादी की, महिला समर्थकों ने विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया। लेकिन बाद में समर्थकों ने समझाते हुए मामले को शांत किया।

चौक के पास जहां सैकड़ों की संख्या में सड़क की फुटपाथ पर समर्थक इकट्ठा थे, उन्हें हटाने के लिए मुनादी की गई। लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से बैठे समर्थकों पर मुनादी का कोई असर नहीं पड़ा और वहीं पर डटे रहे। कुछ महिला समर्थक बार बार यही कहती नजर आईं कि सिमरन करते रहे, कुछ न बोलो।

पुलिस बंटी टुकड़ियों में
पल पल बदलते हालात को देखते हुए पुलिस भी टुकड़ियों में बंट रही हैं ताकि समर्थकों को हटाने के लिए एक साथ भारी बल का प्रयोग न करना पड़े। हालांकि सेक्टर-पांच के पार्क और केसी थियेटर के पास बैठे हजारों समर्थकों को शिफ्ट करने के लिए पुलिस ने कमर कस ली थी, लेकिन बाहरी समर्थन के बाद आरोपी ने छोड़ दिया।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*