लगातार-बढ़-रही-हैं-ऐसी-घटनाएं

लगातार बढ़ रही हैं ऐसी घटनाएं

लगातार बढ़ रही हैं ऐसी घटनाएं

पंजाब के धुरी निवासी सुरिंदर कुमार ने मंगलवार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में आत्महत्या करने का प्रयास किया। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाकर उसे बचाया और उसे सेक्टर 16 स्थित हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।
धुरी निवासी सुरिंदर सिंह एक राइस मिल का मालिक है। सुरिंदर के आरोपों के अनुसार उसके यहां काम करने वाले सतीश कुमार ने उसके साथ धोखा किया। इस धोखे के चलते उसे 60-70 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। इस बारे में पुलिस को शिकायत भी दी गई, परंतु पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित ने तंग आकर चीफ जस्टिस से मिलने का प्रयास किया परंतु जब उसे रोका गया तो उसने जजों की गाड़ियों की पार्किंग के पास खुद पर डीजल छिड़ककर आग लगा ली। सुरक्षाकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे रोक लिया, हालांकि आग लगने के चलते वह झुलस गया। लेकिन इससे कोर्ट में सुरक्षा में चूक का मामला जरूर सामने आ गया है कि आखिर वह डीजल लेकर कोर्ट परिसर में पहुंचा कैसे?

लगातार बढ़ रही हैं ऐसी घटनाएं
कभी इंसाफ के लिए और कभी अपने खिलाफ फैसला आने पर लोग हाईकोर्ट के भीतर ही अपना विरोध जताने लगे हैं। बीते दिनों एक महिला वकील ने बेंच के रुख से नाराज होकर खुद पर स्याही लगाकर विरोध जताया था। वहीं एक अन्य मामले में नाबालिग लड़की के साथ शादी कर एक साल से रह रहे जोड़े का मामला सुर्खियों में आ गया था। हाईकोर्ट ने लड़की के बहुत छोटे होने के चलते उसे उसके परिजनों को सौंपने के आदेश दिए थे। इन आदेशों से आहत होकर युवक ने कोर्ट परिसर के बाहर ही जहर निगल लिया था। इसके बाद नाजुक हालात में उसे अस्पताल ले जाया गया था।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*