Women Helmet

लेडी विदआऊट हैलमेट : 62 दिन चला जागरूकता अभियान, आज से कटेगा चालान

बिना हैलमेट के दोपहिया वाहन चलाने वाली महिलाओं और युवतियों के ट्रैफिक पुलिस आज से चालान काटेगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने इंतजाम पूरे कर लिए हैं। एस.एस.पी. ट्रैफिक शशांक आनंद ने सभी चालानिंग आफिसर को महिलाओं के चालान काटने को लेकर मंगलवार शाम को दिशा-निर्देश जारी कर दिए।

ट्रैफिक पुलिस बुधवार सुबह से लाइट प्वाइंट और चौराहों पर खड़े होकर बिना हैलमेट पहनकर दोपहिया वाहन चलाने वाली महिलाओं के चालान काटने शुरू कर देगी। ट्रैफिक पुलिस ने बाइक पर तैनात पुलिसकर्मियों को सैक्टरों के अंदर चालान काटने के लिए उतारा है। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस महिलाओं और युवतियों को हैलमेट पहनने को लेकर पिछले 62 दिनों से जागरूक करने में लगी हुई थी।

इस मुहिम में एस.एस.पी. शशांक आनंद के अलावा एस.एस.पी. निलांबरी जगदले भी शामिल हुई। महिलाओं को फ्री में हैलमेट भी बांटे। चंडीगढ़ प्रशासन ने 6 जुलाई 2018 को महिलाओं के लिए दोपहिया वाहन चलाने के दौरान हैलमेट को लेकर नोटिफिकेशन जारी की थी।

बहस करने वाली की बनाएं वीडियो :

एस.एस.पी. ने सभी चालानिंग आफिसरों को कहा कि अगर कोई महिला चालान को लेकर बहस करे तो उसकी वॉइस रिकॉर्डिंग करें और वीडियो बना लें। मामले की जानकारी तुरंत सीनियर अफसरों को दें। चारों डिवीजन के इंस्पैक्टर भी आज सड़कों पर उतरकर महिलाओं के चालान काटेंगे।

सिख संगठन कानून तोड़ेंगे तो होगी कार्रवाई :

महिलाओं के लिए हैलमेट लागू करने का सिख संगठन विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 5 सितम्बर को वे इसके विरोध में सैक्टर-34 में प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने मांग की है कि जिन महिलाओं के नाम के पीछे कौर लगा है, उनको हैलमेट पहनने की छूट दी जाए।

प्रशासन साफ कर चुका है कि दोपहिया वाहन चलाते हुए दस्तार पहनने वाली महिलाओं का चालान नहीं होगा। पुलिस ने कहा कि अगर सिख संगठन कानून तोड़ेंगे तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*