Ms Dhoni

वन-डे में धोनी के 10000 रन पूरे, फैंस ने तालियों की बजाए तानों से किया स्वागत, बचाव में आए कोहली

जो रूट (113) और लियाम प्लंकेट (4 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने शनिवार को दूसरे वन-डे में टीम इंडिया को 86 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा व निर्याणक मैच मंगलवार को लीड्स में खेला जाएगा। याद हो कि टीम इंडिया ने सीरीज का पहला वन-डे 8 विकेट के बड़े अंतर से जीता था।

वहीं लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की इस हार के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। धोनी के प्रति फैंस का ऐसा रिएक्शन बेहद शर्मनाक है वो भी ऐसे समय में जब इसी मैच में उन्होंने अपने 10000 रन भी पूरे किए हैं।

इस मैच में धोनी ने 59 गेंदों पर 62.71 के स्ट्राइक रेट से 37 रन बनाए। इस पारी में धोनी ने सिर्फ दो चौके ही लगाए थे। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने खुद यह बात कबूली कि शुरुआती तीन विकेट जल्दी गिरने की वजह से ही हार हुई है।

इतना ही नहीं मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कोहली ने पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर नासीर हुस्सैन को जवाब देते हुए कहा, ‘टीम इंडिया की हार को लेकर एमएस धोनी पर निशाना साधना गलता है। फैंस को ऐसा नहीं करना चाहिए था।’

कोहली ने कहा कि पिछले मैच में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा और ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के के रूप में टीम को दो बड़े झटके लगे। इसके बाद खुद विराट कोहली जल्दी 45 रन बनाकर आउट हो गए। यहां एक बड़ी पार्टनरशिप की जरूरत थी। अगर ऐसा होता तो टीम इंडिया मैच जीत सकती थी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*