Hassan Ali

वाघा बॉर्डर पर शर्मनाक हरकत करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर का ट्वीट आया सामने, देखिए

वाघा बॉर्डर पर शर्मनाक हरकत करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली का एक ट्वीट सामने आया है, क्लिक करके यहां देखिए।

वाघा बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने भारतीय दर्शकों और परेड कर रहे सीमा सुरक्षा बल के जवानों को आपत्तिजनक इशारे किए। हसन ने इस दौरान बीएसएफ के जवानों की तरफ कुछ इस तरह से भाव-भंगिमाएं बनाईं, जिसे देखकर मौके पर मौजूद भारतीय दर्शकों की भौंहें तन गईं।

हसन अली ने अपनी इस हरकत को ट्विटर पर भी साझा किया। उन्होंने सेल्फी के साथ एक ट्वीट किया और पोस्ट लिखी कि, “हमेशा चांद की तरह ऊंचे रहो, मेरा पाकिस्तान।” शनिवार शाम हसन अली बॉर्डर पर स्थित दर्शक दीर्घा की सड़क पर उसी तरह परेड करने लगे जिस तरह पाकिस्तान रेंजर व सीमा सुरक्षा बल के जवान परेड करते हैं।

जब दोनों तरफ से परेड की तैयारी हो रही थी तभी हसन अली दर्शकदीर्घा से नीचे उतर आए। इतने में परेड शुरू हो गई। परेड के बीच हसन अली ने एक तरफ खड़े होकर भारतीय दर्शकों व सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर भद्दे इशारे किए। ठीक वैसे ही जैसे कि वे क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी को आउट करने के बाद इशारे करते हैं।

इस तरह उन्होंने भी भारतीय दर्शकों को चिढ़ाने की कोशिश की। परेड चरम पर थी इसलिए जवान चुप रहे। जब परेड खत्म हुई तो सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट ने इसके बारे में पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ फ्लैग मीटिंग की। नियमों के अनुसार, दोनों देशों की सीमाओं पर आयोजित रिट्रीट सेरेमनी के दौरान केवल सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजरों को ही परेड करने का अधिकार है।

अब बीएसएफ प्रोटोकॉल उल्लंघन पर शिकायत दर्ज कराएगी। पंजाब फ्रंटियर के बीएसएफ आईजी मुकुल गोयल ने बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटर की इस हरकत से परेड की पवित्रता प्रभावित हुई है। हम पाकिस्तानी रेंजर्स से अपना विरोध जताएंगे। कोई भी दर्शक दीर्घा मैं अपनी भावनाएं प्रकट कर सकता है। मगर इस तरह कोई परेड में बाधा नहीं पहुंचा सकता है। ऐसे में हम अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*