Heavy Rain

सावधान! अगले कुछ दिनों में इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की आशंका

मुंबई सहित महाराष्ट्र के उत्तरी तटीय क्षेत्र में 9 जून से 12 जून तक बारिश तेज होने का पूर्वानुमान है. विभाग ने ऐसा ही अनुमान यूपी और आसपास के राज्‍यों के लिए जताया है.

मुंबई में बुधवार (06 जून) की रात से शुरू हुई बारिश ने मौसम को भले की खुशनुमा कर दिया हो, लेकिन लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है. मौसम विभाग ने शनिवार (09 जून) को मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई सहित महाराष्ट्र के उत्तरी तटीय क्षेत्र में 9 जून से 12 जून तक बारिश तेज होने का पूर्वानुमान है. विभाग ने ऐसा ही अनुमान यूपी और आसपास के राज्‍यों के लिए जताया है. वहीं, शुक्रवार (08 जून) को उत्तर प्रदेश में तेज आंधी और तूफान ने एक बार फिर कहर बरपाया है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सूबे में तेज आंधी से 24 लोगों की मौत हो गई है.

अगले कुछ दिनों के लिए चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिनों के लिए चेतावनी जारी की है, जिसके मुताबिक, देश के कई इलाकों में आंधी-तूफान और तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है. मुंबई, कोंकण, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश से लेकर बंगाल तक में आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

मछुआरों को किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक-दो दिनों में मुंबई में करीब 20 सेंटीमीटर बारिश होगी. ऐसे में उन्होंने समुद्री इलाकों के मछुआरे को समुद्र की ओर जाने से मना कर दिया गया है.

तूफान ने यूपी में मचाई तबाही

उत्तर प्रदेश में आंधी और तूफान फिर काल बनकर आया. शुक्रवार (08 जून) को आए आंधी-तूफान ने सबसे ज्यादा कहर जौनपुर, सुल्तानपुर, उन्नाव, चंदौली, बहराइच, रायबरेली, वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ में मचाया. प्रदेश में आए आंधी-तूफान में 24 लोगों की मौत हो गई वहीं करीब 124 लोग घायल हुए हैं.

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*