India For Odi And T-20 Series

9 साल बाद न्यूजीलैंड जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, 23 जनवरी को नेपियर में पहला मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है। आईपीएल के बाद सीधे इंग्लैंड के साथ 3 महीने लंबी सीरीज, इसके बाद सितंबर में एशिया कप फिर अक्टूबर-नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज होगी। साल का अंत और 2019 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से होगी।

इसके बाद अब न्यूजीलैंड दौरे के कार्यक्रम की भी घोषणा हो चुकी है। 23 जनवरी 2019 से न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत होगी। यहां उन्हें पांच वनडे और तीन T-20 मैच खेलने हैं। सीरीज के अगले दो मैच माउंट मोनगानुई में 26 और 28 जनवरी को खेले जाएंगे, जबकि चौथा वनडे 31 जनवरी को हेमिल्टन में होगा।

सीरीज का आखिरी मैच तीन फरवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा। तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत वेलिंगटन में छह फरवरी को होगी, जबकि सीरीज के अगले दो मैच आकलैंड और हैमिल्टन में आठ और 10 फरवरी को खेले जाएंगे।

भारतीय महिला टीम भी फरवरी की शुरुआत में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी जो उसी दिन खेले जाएंगे जिस दिन पुरुष टीम के मैच होंगे। भारत के मेजबान प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के साथ समझौते के तहत न्यूजीलैंड क्रिकेट आठ फरवरी को आकलैंड में होने वाले दूसरे पुरुष टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा सभी मैचों की शुरुआत एक घंटा देरी से करेगा।

भारतीय पुरुष टीम के न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है

23 जनवरी: पहला वनडे, नेपियर

26 जनवरी: दूसरा वनडे, माउंट मोनुनगाई

28 जनवरी: तीसरा वनडे, माउंट मोनुनगाई

31 जनवरी: चौथा वनडे, हेमिल्टन

3 फरवरी: पांचवां वनडे, वेलिंगटन

6 फरवरी: पहला टी-20, वेलिंगटन

8 फरवरी: दूसरा टी-20, आकलैंड

10 फरवरी: तीसरा टी-20, हेमिल्टन

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*