Home Chandigarh A Terrorists Arrested From Patiala Including Arms

A Terrorists Arrested From Patiala Including Arms

376
0
Terrorists Arrested

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के आतंकी मॉड्यूल खालिस्तान गदर फोर्स का पर्दाफाश करते हुए गुरुवार को पटियाला से शबनमदीप सिंह नाम के युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक शबनमदीप की दिवाली के इस त्योहारी सीजन में पुलिस स्टेशनों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर हमले की योजना थी।

शबनमदीप से एक पिस्टल, हैंड ग्रेनेड, सीटी-100 बजाज प्लेटिनम मोटरसाइकिल और खालिस्तान गदर फोर्स और अन्य प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से संबंधित कुछ लैटर पैड बरामद किए गए हैं। डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि शबनमदीप सिंह उर्फ मनिंदर लाहौरिया उर्फ शेरू उर्फ दीप उर्फ बिल्ला समाना के गांव दफ्तरी वाला बुरार का रहने वाला है।

इस समय वह राजस्थान में दर्ज एक केस में जमानत पर बाहर था। वह लाहौरिया जट गिल नाम से एक फेसबुक अकाउंट भी चला रहा था, जिस पर आतंकी जरनैल सिंह भिंडरांवाला की प्रोफाइल फोटो लगा रखी थी। डीजीपी ने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि जुलाई 2018 में शबनमदीप सिंह से पाकिस्तान से एक पाकिस्तानी इंटेलीजेंस अफसर जावेद खान वजीर ने संपर्क किया था और उसकी जान-पहचान एक पाकिस्तानी सिख गोपाल सिंह चावला ने कराई थी।

आगे शबनदीप सिंह की दो अन्य लोगों से जान-पहचान कराई गई, जिन्होंने उसे बताया कि वह दोनों भी आईएसआई समर्थित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के समर्थक हैं। इन दोनों लोगों ने शबनमदीप सिंह को बड़े पैमाने पर सिख रेफरेंडम-2020 कैंपेन का प्रचार करने और इसके साथ और नौजवानों को जोड़ने के लिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*