Home Chandigarh Chandigarh Meat Shop Ban In One Km Area Of Airport

Chandigarh Meat Shop Ban In One Km Area Of Airport

372
0
Chandigarh Meet Shop Ban

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक हजार मीटर के एरिया के आसपास मास बेचने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई। शुक्रवार को मोहाली की डीसी गुरप्रीत कौर सपरा ने इस पाबंदी के साथ साथ कुछ छह निर्देश जारी किए। सपरा की ओर से जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि एयरपोर्स स्टेशन अथॉरिटी चंडीगढ़ ने प्रशासनिक दफ्तर को लिखित में बताया है कि एयरफोर्स स्टेशन के आसपास आम जनता की तरफ से मीट की दुकानें खोली गई हैं। इन दुकानों के कारण मासाहारी पक्षी आसपास उड़ते रहते है।

किसी भी समय पंछियों के हवाई जहाज से टकराने का डर भी बना रहता है। उसी कारण इन दुकानों को फौरी तौर पर बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। सपरा ने कहा कि जो दुकानें चल रही है उन्हें प्रशासन की तरफ से बंद करवाया जाएगा। उधर डीसी ने मेरिज पैलेसों व विवाह समारोह में हथियार लेकर आने पर मनाही के आदेश दिए हैं। कहा कि अगर किसी के पास हथियार होता है तो मेरिज पैलेस प्रबंधन की जिम्मेदारी होगी कि वे फौरन की इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दे।

इसके साथ साथ प्रबंधकों को पार्किंग के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए है। डीसी की ओर से बिना पहचान पत्र किसी भी व्यक्ति को साइबर कैफे का इस्तेमाल न करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा रात दस से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर चलाने पर मनाही होगी। मकान मालिकों को किराएदारों की सूचना पुलिस को देने के निर्देश भी डीसी की ओर से जारी किए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*