Home Chandigarh Chandigarh Pub- Bar Currently Open Till 1 A.M

Chandigarh Pub- Bar Currently Open Till 1 A.M

290
0
Chandigarh Pub- Bar

शहर में पब एंड बार रात 1 बजे तक ही खुले रहेंगे। चंडीगढ़ द्वारा गत दिन वर्ष 2019-20 के लिए जारी की गई एक्साइज पॉलिसी में एडवाइजरी की काऊंसिल की लॉ एंड ऑर्डर कमेटी के प्रस्ताव को दरकिनार करते हुए इसके समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पहले की टाइमिंग के मुताबिक ही 12 बजे तक अंतिम ऑर्डर करने की अनुमति होगी। कमेटी ने लॉ एंड आर्डर को मैंटेन करने का हवाला देते हुए टाइमिंग करने की मांग की थी, वहीं दूसरी तरफ होटेलियर्स इस समय को और बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

चंडीगढ़ पुलिस भी समय कम करने के पक्ष में थी

जनवरी में लॉ एंड ऑर्डर कमेटी ने सिफारिश की थी कि पब-बार रात 12 बजे ही बंद कर दिए जाएं। लॉ एंड ऑर्डर मैंटेन रखने के लिए यह जरूरी है। चंडीगढ़ पुलिस की ओर से भी समय को कम करने की मांग की गई थी। इसके बाद ही प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने सभी सीनियर ऑफिसर्स के साथ मीटिंग की थी, जिसमें एडमिनिस्ट्रेटर एडवाइजरी काऊंसिल के तहत बनाई गई 6 सब कमेटियों की सिफारिशों को रिव्यू किया गया।

हालांकि इसमें सभी प्रस्तावों पर कोई फाइनल फैसला नहीं लिया गया था लेकिन प्रशासन ने सभी प्रस्तावों को रिपोर्ट तैयार करके कमेटी की अगली बैठक में चर्चा के लिए लाने के लिए कहा था। लॉ एंड कमेटी के सदस्य कमलजीत सिंह पंछी ने कहा कि कमेटी की मीटिंग में पब एंड बार के समय में बदलाव करने की सिफारिश की गई थी, इसमें एस.एस.पी. की ओर से पूरी डिटेल प्रैजैंटेशन दी गई थी। उन्होंने इस प्रस्ताव को आगे निर्णय के लिए भेज दिया था। अब कमेटी की अगली बैठक में इसके स्टेटस पर चर्चा की जाएगी।

होटेलियर्स का तर्क-दूसरे राज्यों में शिफ्ट हो जाएगा बिजनैस

वहीं इस मामले में होटल रैस्टोरैंट्स एसोसिएशन का तर्क है कि अगर टाइमिंग घटाकर 12 बजे तक कर दी जाती है तो इससे उनके बिजनैस पर काफी असर पड़ेगा। इससे रात को पार्टी करने वाले लोग मोहाली या पंचकूला जाएंगे। इससे उनका पूरा बिजनैस ही दूसरे राज्यों में शिफ्ट हो जाएगा।

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में एसोसिएशन की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात भी की थी और इसका समय बढ़ाकर 2 बजे करने की मांग की थी, लेकिन अभी तक फिलहाल इस संबंध में कोई फाइनल फैसला नहीं लिया जा सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*