Home Cricket ENGvsIND 2nd Test: बारिश में धुला पहले दिन का खेल, टॉस तक...

ENGvsIND 2nd Test: बारिश में धुला पहले दिन का खेल, टॉस तक नहीं हो सका

416
0
ENGvsIND 2nd Test

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होना था। बारिश के चक्कर में पहले दिन टॉस तक नहीं हो सका और पहले दिन का खेल धुल गया। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था, लेकिन 6 घंटे बाद यानी लगभग रात 9:30 बजे (भारतीय समयानुसार) बारिश के कारण पहला दिन के खेल को रद्द करना पड़ा। बीती रात से हो रही बारिश के कारण पहले टॉस में देरी हुई। फिर कुछ घंटे बाद समय से पहले ही लंच ले लिया गया। इसके बाद भी बारिश जारी रही और दूसरे सेशन का समय भी खत्म हो गया है और Tea Break हो गया।

मैच से पहले इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा तो कर दी थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर अभी भी टीम मैनेजमेंट और कप्तान के बीच माथापच्ची जारी है। लॉर्ड्स की पिच को देखते हुए क्रिस वोक्स और मोइन अली में से कौन खेलेगा इंग्लैंड टीम इसका फैसला मैच से पहले लेगी।

वहीं भारतीय टीम भी इस मैच में दो स्पिनरों के साथ उतर सकती है। हालांकि इस पर फैसला टॉस से पहले कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट पिच को देखकर लेंगे। इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह होगाः कीटन जेनिंग्स, एलिस्टेयर कुक, जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स/मोईन अली, सैम कुरैन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

वहीं टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में चेतेश्वर पुजारा की वापसी तय मानी जा रही है, जबकि कुलदीप यादव को भी टीम में शामिल किए जाने की चर्चा लगातार हो रही है।

कुछ ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवनः

शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव।

पिच और मौसम की रिपोर्ट

पिच की बात करें तो ऐसा माना जा रहा है कि लॉर्ड्स की पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की संभावना है। ड्राई और हार्ड विकेट देखने को मिल सकता है। बारिश ने पहले दिन का खेल तो धुल डाला और आगे के चार दिनों तक भी बारिश की आशंका है। शनिवार यानि की मैच के तीसरे दिन छोड़कर बाकी सभी दिन बारिश की आशंका है। बारिश के बाद पिच के मिजाज भी बदल सकते हैं और तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*