Home Health Tips Hair Detox: बालों की सारी गंदगी झट से साफ हो जाएगी, जानें...

Hair Detox: बालों की सारी गंदगी झट से साफ हो जाएगी, जानें यह ट्रेंडी तरीका

344
0
Hair Detox

हर लड़की चाहती है कि उसके बाल सारी परेशानियों से दूर हेल्दी रहे। बालों की परेशानियों को दूर करने के लिए वे न जाने कितनी चीजों और ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं, पर क्या आप जानती हैं कि बालों को स्वस्थ रखने के लिए सबसे जरूरी है कि उनमें मोजूद टॉक्सिन को दूर किया जाए।

दरअसल बालों में गंदगी, धूल-मिट्टी, डैंड्रफ होने के कारण बालों के अंदर गंदगी जमा हो जाती है जिस वजह से आपके बाल कमजोर होने लगते हैं और झड़ने लगते हैं। आज हम आपको बताएंगे कैसे अपने बालों को डिटॉक्स कर स्वस्थ रखें

बालों को डिटॉक्स करने के लिए सब्जियों के जूस का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप प्याज, लहसुन या अदरक में से किसी का भी रस लेकर अपने स्कैल्प पर मसाज कर एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ना है। इसके बाद शैंपू कर लें। ये आपके बालों से गंदगी दूर कर उन्हें मजबूत बनाने में मदद करता है।

बालों में जमी गंदगी को दूर करने के लिए आप ग्रीन टी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट बालों का झड़ना कम करते हैं और बालों को लंबा होने में भी मदद करते हैं। इसके लिए आपको दो टी बैग एक कप पानी में डिप करके रखने होंगे। अब इसे एक घंटे के लिए बालों पर लगाकर छोड़ दें। इसके बाद बालों को धो लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*