Home Cricket IPL: सैलरी न लेने की बात कहकर टीम से ड्रॉप हुए गंभीर,...

IPL: सैलरी न लेने की बात कहकर टीम से ड्रॉप हुए गंभीर, मैच के बाद कप्तान अय्यर ने किया बड़ा खुलासा

337
0
Gautam Gambhir

कप्तान श्रेयस अय्यर की अगवाई में आईपीएस सीजन-11 में दिल्ली डेरयडेविल्स की शुरुआत जबर्दस्त रही। अय्यर की 40 गेंदों पर धमाकेदार 90 रन की पारी की बदौलत दिल्ली ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से करारी शिकस्त दी। सीजन में अपनी सबसे बड़ी जीत के बाद दिल्ली के नव नियुक्त कप्तान अय्यर ने कई बड़े खुलासे किए।

केकेआर के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को प्लेइंग इलेवन में जगह नही दी गई। इस सवाल पर अय्यर ने बताया कि गौतम गंभीर खुद अपनी मर्जी से इस मैच में बाहर बैठे थे, उन्हें किसी ने ड्रॉप नहीं किया था।

गंभीर की तारीफ करते हुए अय्यर ने कहा, ‘गौतम गंभीर ने जो किया वो बड़ी निडरता का काम काम है।’ गौरतलब है कि टीम की लगातार हार के बाद गौतम गंभीर ने ही दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद टीम की कमान युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को मिली।

अपने प्रदर्शन से नाखुश गौतम गंभीर ने कंप्तानी छोड़ने के बाद एक और बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने कहा, ‘आईपीएल के मौजूदा सीजन में मैं दिल्ली की फ्रैंचाइजी से खेलने के लिए पैसे नहीं लूंगा।’ बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा था।

नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 17 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘पॉथ्वी शॉ जबर्दस्त फॉर्म में हैं और टीम को जैसी शुरुआत जैसी चाहिए बिलकुल वैसी शुरुआत वो टीम को दे रहे हैं।’

केकेआर के खिलाफ पृथ्वी ने 44 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली। इसके अलावा आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे श्रेयर अय्यर ने सिर्फ 40 गेंदों पर तूफानी 93 रन बनाए। अय्यर की इस पारी में तीन चौके और दस छक्के शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*