Home Cricket IPL 2019: Lasith Malinga Cleared To Play By Sri Lanka Board

IPL 2019: Lasith Malinga Cleared To Play By Sri Lanka Board

351
0
Lasith Malinga

लसिथ मलिंगा मुंबई के अगले दो इंडियन टी-20 लीग में उपलब्ध रह सकते हैं क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट में इस अनुभवी तेज गेंदबाज के हिस्सा लेने को लेकर अपने रुख में नरमी दिखाई है।

एसएलसी ने इससे पहले घोषणा की थी कि विश्व कप टीम में वही खिलाड़ी खेलने के पात्र होंगे जो चार से 11 अप्रैल तक होने वाले सुपर प्रोविंशियल एकदिवसीय घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

इस निर्देश के बाद मलिंगा ने मुंबई के पहले छह मैचों के लिए खुद को अनुपलब्ध कर दिया था। हालांकि ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के संपर्क करने के बाद एसएलसी ने अपना रुख बदल दिया है।

एसएलसी के मुख्य चयनकर्ता असंथा डि मेल ने कहा कि विश्व कप टीम में मलिंगा की जगह तय है इसलिए वह आईपीएल में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं।

डि मेल ने कहा, ‘अगर वह इंडियन टी-20 लीग के लिए जाता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है, बोर्ड पहले ही उसे अनापत्ति प्रमाण पत्र दे चुका है इसलिए वह टूर्नामेंट में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं। वैसे भी वह एकदिवसीय मैचों में हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है इसलिए टीम में उसके स्थान को लेकर कोई सवाल ही नहीं उठता।’

मलिंगा के आने से मुंबई का आत्मविश्वास बढ़ेगा जिसे रविवार को अपने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। तीन बार का चैंपियन मुंबई अपने अगले दो मैचों में 28 मार्च को बैंगलोर और 30 मार्च को पंजाब से भिड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*