Home Bollywood News, Mukesh Ambani Family Anna Seva In Udaipur Before Isha Ambani Wedding

Mukesh Ambani Family Anna Seva In Udaipur Before Isha Ambani Wedding

336
0
isha Ambani Wedding

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी 12 दिसंबर को है। ऐसे में पूरा परिवार राजस्थान के उदयपुर में नजर आ रहा है। यहां इन्होंने ‘अन्न सेवा’ दी जिसमें वे 7 से 10 दिसंबर तक गरीब लोगों को दिन में तीन बार खाना खिलाएंगे। खबर है कि इस अन्न सेवा में तकरीबन 5100 लोगों का पेट भरा जाएगा। वहीं, 8 और 9 दिसंबर को ईशा अंबानी की शादी के प्रीवेडिंग फंक्शन भी होने हैं।

अन्न सेवा के दौरान मुकेश और नीता अंबानी के साथ-साथ ईशा के सास-ससुर अजय और स्वाति पीरामल भी मौजूद थे। साथ ही ईशा और उनके मंगेतर आनंद भी यहां दिखाई दिए। अन्न सेवा कार्यक्रम चार दिन तक लगातार चलेगा। यह अन्न सेवा उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में की जा रही है।

यहां ईशा अंबानी की शादी की प्रीवेडिंग की भी तैयारियां शुरू हो गई है। बता दें कि इधर ‘स्वेदश बाजार’ लगेगा जिसमें देश के कई क्षेत्रों से 108 भारतीय पारंपरिक क्राफ्ट और कला की प्रदर्शनी लगेगी। इस दौरान देशी और विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे।

बता दें कि ‘स्वदेश बाजार’ भारतीय पारंपरिक कलाकारों का उत्साह बढ़ाने वाला विचार है खासतौर पर स्वेदशी क्राफ्ट के लिए जिसे कई सालों से रियालंस फाउंडेशन सपोर्ट कर रहा है। इस फाउंडेशन का उद्देश्य स्वदेश बाजार का बड़े स्तर पर विस्तार करना है।

इस प्रदर्शनी में 30 प्रकार से भी ज्यादा कपड़ा और बुनाई की कलाकारी देखने को मिलेगी जो कांजीवरम, पटोला से होंगी। इसके साथ ही फोकटेल्स और स्थानीय कलाकार प्राचीन पेंटिंग जैसे गौंद, मधुबनी, फाड़, वर्ली और थंगका का चित्रण करेंगे। वहीं, देश के कई हिस्सों से बुनकर, कुम्हार और शिल्पकार अपनी कला और संस्कृति से इस प्रदर्शनी को और भी बड़ा बनाएंगे जो उनकी आजीविका का बड़ा सहारा बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*