Home Banks and ATM PU: 11 गुना तक फीस बढ़ाने पर बवाल, कॉलेजों में हिंसक हुआ...

PU: 11 गुना तक फीस बढ़ाने पर बवाल, कॉलेजों में हिंसक हुआ प्रदर्शन

416
0
गुना-तक-फीस-बढ़ाने-पर-बवाल,-कॉलेजों-में-हिंसक-हुआ-प्रदर्शन

PU: 11 गुना तक फीस बढ़ाने पर बवाल, कॉलेजों में हिंसक हुआ प्रदर्शन
पीयू में फीस बढ़ोतरी का विरोध लगातार तेज होता जा रहा है। बुधवार को पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर-11 के बाहर छात्राओं ने जमकर हंगामा हुआ। वहीं पीयू में भी विद्यार्थियों ने वीसी दफ्तर के बाहर जमकर नारेबाजी की।
छात्राओं ने सबसे पहले फीस बढ़ोतरी के विरोध में कालेज प्रशासन से बात की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने के बाद जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। कुछ समय के बाद डीएवी कालेज सेक्टर-10, पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज सेक्टर-11 के सैकड़ों विद्यार्थी भी उनके साथ हो लिए। करीब डेढ़ घंटे तक 11 के कालेज में नारेबाजी करने के बाद स्टूडेंट्स ने पंजाब यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आफिस तक रैली निकाली। इस दौरान वहां 500 से अधिक स्टूडेंट्स को रोकने के लिए वाटर कैनन, गिरफ्तारी के लिए बसें और 100 से अधिक पुलिसकर्मी और अधिकारी लगाए गए थे।

फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रही बीएसई तृतीय वर्ष की एक छात्रा के विरोध के दौरान कपड़े फट गए। छात्रा इस प्रदर्शन की अगुवाई कर रही थी। उसकी उग्रता को देखते हुए पुलिस कर्मचारियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाथ नहीं आई। तीन बार कोशिश करने के बाद जब विद्यार्थियों ने पीयू जाने के लिए रैली निकाली तो पुलिस ने कुछ विद्यार्थियों को पकड़ने का प्रयास किया। कुछ को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान प्रदर्शन की अगुवाई कर ही छात्रा के कपड़े फट गए। कपड़े फटने के बाद अन्य छात्राओं ने बीच आकर बचाव किया और उसे दुपट्टा देकर ढका गया। इसके बाद छात्रा की तरफ से पुलिस प्रशासन का विरोध किया और उनकी कार्रवाई को गैर जिम्मेदार बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*