Home Chandigarh So They Ran Sweet Insects And Rats Cm Flying Squad Raid

So They Ran Sweet Insects And Rats Cm Flying Squad Raid

351
0
Sweet Shops Raid

दीपावली के मौके पर घटिया क्वालिटी की मिठाई बेचकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सी.एम. फ्लाइंग स्क्वायड, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने सोमवार को कड़ी कार्रवाई की है। सी.एम. फ्लाइंग स्क्वायड को सूचना मिली थी कि पंचकूला-कालका रोड पर चूना भट्टी के पास एक गोदाम में पुरानी व घटिया क्वालिटी की मिठाइयों की इस्तेमाल कर दोबारा से नई मिठाइयां बनाई जा रही हैं।

स्क्वायड ने स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के साथ मिलकर छापा मारा। इस दौरान कई चौंकाने वाली चीजें टीम को देखने को मिली। कई घंटों की कार्रवाई के दौरान करीब 3 क्विंटल मिठाई कब्जे में ली गई, जिसके सैंपल भी भरे गए। चंडीमंदिर पुलिस ने सी.एम. फ्लाइंग स्क्वायड के इंस्पैक्टर के बयानों पर एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। मौके से सहराज, मुकीम और उनके साथ छह अन्य साथियों को भी हिरासत में लिया गया है।

फर्श पर रखी थी मिठाई

जिस समय टीम ने छापा मारा, वहां पर महीनों पुरानी मिठाइयां जिस पर उल्ली लगी थी उसका इस्तेमाल मिठाई बनाने में किया जा रहा था और नई मिठाइयां इकट्ठी फर्श पर रखी हुई थी। छापा मारने वाली टीम की आंखें उस समय खुली की खुली रह गई, जब उन्होंने पुरानी मिठाई में कीड़े और चूहे दौड़ते हुए देखे।

उत्तर प्रदेश से मिठाई बनाने को बुलाई थी टीम

हैरानी की बात यह है कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अलीपुर के रहने वाला सहराज और उसका पार्टनर मुकीम जोकि इस समय मनीमाजरा में रह रहे थे, इस पूरे खेल के मास्टर माइंड हैं। इन्होंने किराए पर दुकान लेकर वहां पर घटिया मिठाई बनाने का खेल शुरू किया। यह नहीं इसके लिए उत्तर प्रदेश से पुरानी मिठाई मेें मिलावट करके नई मिठाई बनाने के लिए कारीगरों की टीम को बुलाया था। जिस जगह पर मिठाई बनाई जा रही थी, उसके पास ही मिठाई बनाने वालों के बिस्तरे लगे थे, वहां पर गंदगी का आलम इतना ज्यादा था कि तंदरुस्त व्यक्ति भी बीमार पड़ जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*