Home International US: फ्लोरिडा के स्कूल में पूर्व छात्र ने बरसाईं गोलियां, 17 की...

US: फ्लोरिडा के स्कूल में पूर्व छात्र ने बरसाईं गोलियां, 17 की मौत, शूटर गिरफ्तार

429
0
Florida Shooting

अमेरिका में फ्लोरिडा के हाईस्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है. बंदूकधारी हमलावर 19 वर्षीय पूर्व छात्र था, जिसे स्कूल प्रबंधन ने निकाल दिया था. यह घटना भारतीय समयानुसार बुधवार को देर रात हुई. स्थानीय पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. लाइव टेलीविजन फुटेज में छात्रों को इमारत से बाहर निकलते देखा गया है और दर्जनों पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों ने इस क्षेत्र को घेर रखा है.

जानकारी के मुताबिक मियामी से करीब 45 मील (72 किमी) उत्तर में, पार्कलैंड में मारर्जरी स्टोनमेन डगलस हाईस्कूल में कक्षाएं बर्खास्त होने से पहले ही हिंसा की शुरुआत हुई थी.

ब्रोवर्ड काउंटी के शेरिफ स्कॉट इजरायल ने बताया कि बंदूकधारी की पहचान निकोलस क्रूज के रूप में की गई है, जो पहले इसी स्कूल का छात्र रहा है. क्रूज को अनुशासनहीनता के चलते प्रबंधन ने निकाल दिया था.

ब्रोवर्ड काउंटी स्कूल के सुपरिटेंडेंट रॉबर्ट रुन्सी ने कहा कि घटनास्थल पर स्थिति भयावह है.

इजरायल ने कहा कि बंदूकधारी हमलावर ने शांतिपूर्वक पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. हमले में घायल हुए 14 लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस अभी भी मौके पर मौजूद है और पीड़ितों की तलाश में सर्च अभियान चला रही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घटना पर ट्वीट कर शोक जताया है. उन्होंने लिखा. ‘मैंने गवर्नर रिक स्कॉट से बात की है. कानूनी एजेंसियों के साथ मिलकर हम पूरी तत्परता के साथ काम कर रहे हैं.’

ट्रंप ने आगे लिखा, ‘घटना में मारे गए लोगों और परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदना है. किसी भी बच्चे, टीचर या किसी और को अमेरिकी स्कूलों में असुरक्षित नहीं महसूस होना चाहिए.’

छात्रों और स्कूल के स्टॉफ ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जैसे ही फायरिंग शुरू हुई अलार्म बज गया, इससे स्कूल परिसर में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. तीन हजार से ज्यादा छात्र अपनी कक्षाओं से बाहर निकल आए और हॉल के रास्ते की तरफ जाने लगे. इस बीच टीचर्स ने उन्हें वापस क्लास में भेजा और सुरक्षित रहने को कहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*