Home News Xiaomi Anti Pollution Face Mask Launch Today

Xiaomi Anti Pollution Face Mask Launch Today

306
0
Xiaomi Anti-Pollution Air Mask

दिल्ली में जितनी तेजी से ढंठ बढ़ रही है उतनी ही तेजी से हवा में पॉल्यूटेंट्स का मात्रा भी बढ़ रही है. हेल्थ के लिए ये काफी नुकसान है. इसी को देखते हुए शाओमी ने भारत में पल्यूशन मास्क लॉन्च कर रही है.

चीनी टेक कंपनी शाओमी 3 जनवरी को भारत में पल्यूशन मास्क लॉन्च करने की तैयारी में है. इससे पहले शाओमी ने एयर प्यूरिफायर लॉन्च किए हैं. हालांकि अब तक कंपनी ने अब तक ये साफ नहीं किया है कि वो कौन सा मास्क होगा. कंपनी की तरफ से एक ट्वीट किया गया है जिसमें मास्क देखा जा सकता है.

दिल्ली सहित पूरे भारत में ठंढ के मौसम में एयर पल्यूशन बढ़ जाता है और PM (Particulate Matter) का लेवल काफी बढ़ा हुआ है. ऐसे में बाहर सांस लेना खतरनाक माना जाता है. इससे बचने के लिए डॉक्टर्स पल्यूशन मास्क लगाने को कहते हैं, ताकि कुछ राहत मिले.

शाओमी चीन में पहले से एंटी फॉग और एंटी पल्यूशन मास्क बेचता है और इसकी कई कैटगरीज हैं. उम्मीद है कंपनी बिल्ट इन एयर फिल्टर वाला मास्क लॉन्च करेगी जिसे चीन में 2016 में लॉन्च किया गया था. इसमें हाई फाइबर टेक्स्टाइल का यूज किया गया है और यह हल्का है. इसकी बिक्री ग्रे कलर में होती है और इसमें एक साइड में एयर फिल्टर लगा हुआ है.

इसके एयर फिल्टर को रिचार्ज कर सकते हैं और इसमें पॉलिमर लिथियम आयन बैटरी लगी है. फुल चार्ज करने में 3 से 4 घंटे लगते हैं. कंपनी का दावा है कि यह 99 फीसदी तक PM 2.5 फिल्टरेशन इफिशिएंसी देता है. भारत में ये मास्क लॉन्च होता है या नहीं ये तो कुछ घंटों में ही पता चलेगा.

इस मास्क की कीमत की बात करें तो दो साल पहले चीन में 89 युआन (लगभग 900 रुपये) में लॉन्च किया गया था. अगर भारत में ये मास्क लॉन्च होता है तो मुमकिन है इसकी कीमत 1000 रुपये तक होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*