Home Chandigarh दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हालात, जनता परेशान

दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हालात, जनता परेशान

61
0
Chandigarh Railway Station

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं में इजाफा होना चाहिए पर दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। स्टेशन पर बने प्लेटफार्म नंबर-6 पर ट्रेनों का अवागमन तो शुरू कर दिया गया है लेकिन यहां न तो पानी की व्यवस्था है न पंखे लगे हैं। यहां लाइट की भी व्यवस्था नहीं है, ऐसे में उमस भरी गर्मी में यात्रियों को शैड्स के नीचे ही पसीने से तरबतर होकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है।

ट्रेनों के आवागमन की जानकारी देने वाला डिसप्ले बोर्ड भी नहीं लगा है। पहले स्टेशन के सिर्फ प्लेटफॉर्म नंबर-4 तक से ट्रेनों का संचालन होता था। मगर मई से प्लेटफॉर्म नंबर-5 और 6 से भी ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है। प्लेटफॉर्म नंबर-6 से ऊंचाहार एक्सप्रैस, जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रैस, फिरोजपुर-चंडीगढ़, अमृतसर-चंडीगढ़, चंडीगढ़-पाटलीपुत्र एक्सप्रैस आदि ट्रेनों का संचालन अब इसी प्लेटफॉर्म से हो रहा है।

प्लेटफार्म पर अभी नहीं लगे डिसप्ले बोर्ड

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-6 से रोजाना करीब हजार यात्रियों का आना-जाना होता है ेलेकिन यहां पर ट्रेनों की जानकारी देने वाली डिसप्ले बोर्ड ही नहीं है। यात्रियों को ट्रेन संबंधित जानकारी पाने के लिए प्लेटफार्म नंबर-1 पर आना पड़ता होगा।

मूलभूत सुविधाएं भी नहीं

प्लेटफार्म नंबर-6 शुरू किए करीब 2 माह बीत गए हैं, लेकिन यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध नहीं हैं। जानकारी के मुताबिक इस प्लेटफार्म पर यात्रियों को 36 डिग्री के तापमान में भी बिना पंखे ही बैठना पड़ता है। यहां शौचालय की भी व्यवस्था नहीं है।

इसके लिए भी यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर-1 पर आना पड़ता है। हालांकि प्लेटफार्म नंबर-6 पर वॉशरूम बनाया जा रहा है। आई.आर.सी.टी.सी. ने वाटर वैंडिंग मशीन ङी सभी प्लेटफार्म पर लगाई हैं। प्लेटफार्म-6 पर भी मशीन है पर वह हमेशा खराब रहती है। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि यात्रियों को पानी पीने के लिए दूसरे प्लेटफार्म पर आना पड़ता है।

दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हालात, जनता परेशान
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*