छात्र ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली

छात्र ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली

छात्र ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली

12वीं में 70 प्रतिशत नंबर आए ​थे, उसके बावजूद छात्र ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली। इसके पीछे बड़ी अजीब सी वजह पता चली है। घटना हरियाणा के रोहतक की है। महम के किशनगढ़ का एक छात्र बारहवीं में 70 प्रतिशत नंबर आने के बावजूद इस कदर निराश हुआ कि पिता की लाइसेंसी पिस्तौल से अपनी कनपटी में गोली मार ली।

छात्र को गंभीर हालत में पीजीआई में भर्ती कराया गया है। पढ़ाई में नंबर की दौड़ कितनी घातक होती है इसका अंदाजा छात्र के इस प्राणघातक कदम से लगाया जा सकता है। बताते हैं कि छात्र आईएएस बनना चाहता है, लेकिन 70 प्रतिशत अंक आने से उसे लगा कि उसका सपना टूट जाएगा। इस कारण वह तनाव में आ गया और आत्मघाती कदम उठा बैठा।
किशनगढ़ निवासी बलजीत खेतीबाड़ी का काम करते हैं। उनके बेटे प्रशांत ने महम के एक स्कूल से 12वीं की परीक्षा दी थी। प्रशांत पढ़ने में होशियार बताया गया है। बताते हैं कि प्रशांत ने 12वीं में 70 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, लेकिन उसे इससे अधिक अंक पाने की उम्मीद थी। अपेक्षा से कम नंबर आने के कारण वह तनाव में था।

देर शाम वह उस कमरे में गया जहां उसके पिता की लाइसेंसी पिस्टल रखी थी। उसने पिस्टल उठाई और अपनी कनपटी में गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर हड़कंप मच गया। परिजन कमरे गए तो देखा प्रशांत लहूलुहान पड़ा है। उसे तुरंत कार से पीजीआई लेकर आए। देर रात तक प्रशांत का उपचार में चल रहा था।

महम थाने के एसएचओ राकेश मलिक का कहना है कि किशनगढ़ गांव में एक छात्र ने खुद को गोली मारी है। पुलिस को किसी ने अधिकृत सूचना नहीं दी है। युवक को महम के अस्पताल में भी लेकर नहीं आया गया। बताया जा रहा है कि कम नंबर आने के कारण छात्र ने खुद को गोली मार ली है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*