डेरा समर्थकों को चंडीगढ़ में एंट्री नहीं

डेरा समर्थकों को चंडीगढ़ में एंट्री नहीं

डेरा समर्थकों को चंडीगढ़ में एंट्री नहीं
राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला का हाल देखते हुए चंडीगढ़ डीजीपी ने बड़ा कदम उठाया और सुरक्षा के लिहाज से कड़े निर्देश जारी किए। यूटी पुलिस ने अगले सप्ताह तक सुरक्षा तैनाती बरकरार रखने का एलान किया है।
पुलिस विभाग का संदेह है कि सजा के खिलाफ डेरामुखी की ओर से पंजाब – हरियाणा कोर्ट में अपील की जा सकती है। इसके बाद डेरा समर्थक पंचकूला की तरह चंडीगढ़ में घुसकर छिप सकते हैं। डीजीपी तेजिंदर सिंह लूथरा ने शनिवार को बताया कि चंडीगढ़-मोहाली-जीरकपुर-पंचकूला की सील सीमाएं उसी स्थिति में बरकरार रहेगी।

सीमा पार करके शहर के अंदर आने वाले और बाहर जाने वालों को सही कारण, अपने आईडी कार्ड पुलिस कर्मियों को दिखाने पड़ेंगे। इसके बाद उन्हें जाने की अनुमति प्रदान कर दी जाएंगी। डीजीपी ने बताया कि शहर की आंतरिक नाकेबंदी को कम करने के साथ पेट्रोलिंग बढ़ाने के आर्डर जारी किए जा चुके हैं।
डेरा समर्थकों को चंडीगढ़ में एंट्री नहीं

Security Alert अलावा हाईकोर्ट, सीबीआई ऑफिस, सीएम हाउस, गवर्नर हाउस, मीडिया ऑफिसेस सभी की विशेष सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पंचकूला में धारा 144 लगाने के बावजूद लाखों डेरा समर्थक अवैध कट्टे, पेट्रोल बम सहित सामान लेकर आ गए। इस मुद्दे को लेकर हाईकोर्ट, पब्लिक, मीडिया सभी ने सरकार व डीजीपी को घेर लिया है।

हालांकि, सूत्रों से जानकारी मिली कि उन्होंने गलत धारा 144 लागू किया था। इससे सबक लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने पहले से एक भी डेरा समर्थक को शहर में एंट्री नही करने देने का इंतजाम कर लिया है। सरकार व पुलिस डेरा समर्थकों को बाहर खदेड़ने का कितना भी बड़ा दावा कर ले।

लेकिन ट्राइसिटी डेरा समर्थकों से पूरी तरह खाली नहीं हुआ है। सूत्रों की माने तो पंचकूला में आतंक फैलाने वाले कई डेरा समर्थक ट्राइसिटी में अपने रिश्तेदार व जानकारों के घर में ठहरे हुए है। इसके मद्देनजर भी यूटी पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था और कड़ी कर दी है

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*