महिलाएं-आत्मनिर्भर-बन-सकती-हैं-और-बेहतर-बचत-कर-सकती

महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती हैं और बेहतर बचत कर सकती

महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती हैं और बेहतर बचत कर सकती

ट्राइसिटी की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए धनलक्ष्मी कार्यक्रम आयोजित किया गया। अमर उजाला और बिरला सन लाइफ की ओर से रविवार को चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड स्थित होटल सॉलिटियर एनएसी मनीमाजरा में आयोजित इस सेमीनार में बचत और आर्थिक विशेषज्ञों द्वारा महिलाओं को बेहतर निवेश के गुर सिखाए गए।
इस आयोजन के दौरान सेलिब्रिटी न्यूट्रीशियनिस्ट सरिता खुराना (खाना खजाना फेम) मुख्य अतिथि रहीं। कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को अपने अधिकारों और उनको ट्रेनिंग के माध्यम से अपनी आजीविका अर्जित करने के लिए प्रेरित करना था।

इस मौके पर आयोजित मनोरंजक तंबोला खेल वीना सचदेवा ने खिलाया। तंबोला प्रतियोगिता में विजेता रहीं अनिता ने धनलक्ष्मी का खिताब जीता। अनिता को पुरस्कार में सोने का सिक्का प्रदान किया गया। प्रतियोगिता में दो नगद पुरस्कार भी दिए गए। ये पुरस्कार सरोज ग्रोवर और गुरजीत कौर ने जीते।

सेमीनार में बिरला सनलाइफ पंचकूला के ब्रांच हेड कपिल कौशिक और ट्रेनिंग मैनेजर गुरवीर सिंह ने प्रतिभागी महिलाओं को प्रेरणादायक उद्बोधन दिया। साथ ही ये बताया कि किस तरह से महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती हैं और बेहतर बचत कर सकती हैं। दोनों ने बताया कि महिलाओं को नौकरी और आजीविका कमाने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। वह चाहें तो घर बैठे ही काम कर सकती हैं। बिरला सन लाइफ इंश्योरेंस के माध्यम से वह आजीविका भी चला सकती हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*