Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या की कपिल देव से तुलना करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, हो जाएंगे हैरान

इन दिनों टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और पूर्व कप्तान कपिल देव की काफी तुलना की जा रही है, लेकिन सेंचुरियन टेस्ट के दौरान हार्दिक पांड्या एक ऐसा काम कर बैठे जो कपिल देव ने कभी भी नहीं किया था। भारत और द. अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन हार्दिक पांड्या 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। पांड्या के आउट होते ही विराट कोहली को बहुत गुस्सा आया। कोहली के गुस्से की वजह थी पांड्या की वो गुस्ताफी जिसे न करने की तालीम तब दी जाती है जब कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट खेलने की शुरुआत करता है।

इस तरह आउट हुए पांड्या

हार्दिक पांड्या15 रन पर खेल रहे थे। रबाडा की गेंद को पांड्या ने मिडऑन की तरफ खेला और तेज़ी से रन चुराने के लिए दौड़े, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े विराट कोहली ने उन्हें मना कर दिया। पांड्या ने पलटकर वापस क्रीज़ की तरफ दौड़ना शुरू किया लेकिन वो किसी भी जल्दबाज़ी में नहीं दिखे और चहलकदमी करते हुए वापस लौटने लगे। इसी बीच फिलंडर ने गेंद को पकड़कर डायरेक्ट थ्रो पर गिलल्यिां बिखेर दी। पांड्या आसानी से क्रीज़ में पहुंच सकते थे, लेकिन वो एक छोटी सी गलती कर बैठे न तो उन्होंने बैट को ड्रैग किया और न ही उनकी पैर सही समय पर क्रीज़ के अंदर गया और वो रन आउट हो गए। पांड्या के आउट होने के बाद कोहली को बहुत गुस्सा भी आया।

पांड्या की गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी

पांड्या की ये गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ी क्योंकि उनके आउट होने के बाद विराट कोहली को पुछल्ले बल्लेबाज़ों के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाना पड़ा। अगर पांड्या आउट नहीं होते तो कोहली और पांड्या की जोड़ी मिलकर भारतीय टीम को बढ़त दिला सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। क्योंकि पांड्या ने जरा भी स्मार्टनेस नहीं दिखाई और ऐसा लगा मानो वो पूरी तरह से आश्वस्त थे कि स्ट्राइकर छोर पर कोई उन्हें आउट करने की कोशिश ही नहीं करेगा।

कपिल देव ने कभी नहीं किया ये काम

कपिल देव ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 184 पारियां खेली और इतने लंबे करियर में वो कभी भी रन आउट नहीं हुए थे, लेकिन अपना पांचवां टेस्ट खेल रहे पांड्या ने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही रन आउट हो गए वो भी अपनी ही गलती के चलते। पांड्या इस तरह से क्रीज़ में वापसी की कोशिश कर रहे थे, जैसे वो कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल रहे बल्कि बाग में टहल रहे हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*