Home News Day Of Anti-Terrorism Celebrated In Punjab

Day Of Anti-Terrorism Celebrated In Punjab

149
0
Anti-Terrorism Celebrated

पंजाब में मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस

पंजाब में आज का दिन आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया गया तथा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आतंकवाद विरोधी दिवस पर जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी ताकतों का विरोध करने की शपथ दिलाई। विजीलेंस ब्यूरो के मुख्य निदेशक एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी के उप्पल ने भी मुख्यालय पर आतंकवाद तथा हिंसा का मुकाबला करने की शपथ दिलाई।

ज्ञातव्य है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में चुनाव प्रचार सभा में आत्मघाती हमले में शहीद हो गए थे। उसके बाद इसी दिन को पूरे देश में आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया था। पंजाब सरकार ने भी आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया। इस दौरान पंजाब सिविल सचिवालय-1 के कर्मचारियों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया। योजना विभाग के प्रमुख सचिव जसपाल सिंह ने पंजाब सिविल सचिवालय-1 में कर्मचारियों को आतंकवाद या हिंसा के खिलाफ शपथ दिलाई।

इस अवसर पर सिंह और सभी कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि अहिंसा और सहनशीलता की शानदार परंपराओं में अटूट विश्वास रखने वाले हम भारतीय हिंसा और आतंकवाद का डटकर विरोध करते हैं। हम प्रण करते हैं कि समूचे मानवीय भाईचारे को एक समान समझेंगे। हम ऐसी समूह विनाशकारी ताकतों के विरुद्ध लड़ेंगे जिनसे मानवीय जीवन को खतरा हो।

Day Of Anti-Terrorism Celebrated In Punjab
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*