Home Health Tips Easy Foot Detox Tips To Pull Out Toxins Out Of Body Through...

Easy Foot Detox Tips To Pull Out Toxins Out Of Body Through Feet

191
0
Easy Foot Detox Tips

अब महंगे पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरुरत, घर पर यूं करें ‘फुट डिटॉक्स’

स्वास्थ्य के साथ-साथ अपनी त्वचा और सौंदर्य का ख्याल रखना भी बेहद जरुरी होता है। हर मौसम में त्वचा संबंधी कई परेशानियां पैदा होती हैं। ऐसे में अपने चेहरे के साथ पैरों का ध्यान रखना भी आवश्यक है। आज हम बताने जा रहे हैं कि फुट डिटॉक्स करना कितना जरुरी है। ऐसा माना जाता है कि पैर का डिटॉक्स शरीर से विषाक्त पदार्थों और भारी धातुओं को पैरों के माध्यम से हटाता है। इतना ही नहीं फुट डिटॉक्स करने के लिए आपको किसी महंगे पार्लर जाने की आवश्यकता नहीं है। ये काम आप घर पर भी का सकते हैं।

फुट पैड्स
फुट पैड्स इस तरह से बनाए जाते हैं जिनसे पैरों से पसीना आए। माना जाता है कि इस प्रक्रिया से शरीर से टॉक्सिन्स बाहर आते हैं।

ऐक्युप्रेशर मसाज
हमारे पैर पेड़ की जड़ की तरह होते हैं जिनमें कई सारी नर्व्स होती हैं। ऐक्युप्रेशर मसाज से शरीर के कई हिस्सों में दर्द से राहत मिलती है।

पानी में पैर डालकर
पानी में पैर डालकर बैठें, इसमें थोड़ा एप्सम सॉल्ट और इसेंशल ऑइल मिला हैं। 15 मिनट तक पैरों को पानी में डाले रहें इसके बाद सुखाकर मॉइश्चराइजर लगाएं।

फुट मास्क
ये मास्क पैरों पर कुछ देर के लिए लगाए जाते हैं फिर इन्हें धो दिया जाता है। फुट मास्क पैरों की स्किन को नर्म बनाते हैं और फंगस जैसी समस्याओं को भी दूर करते हैं।

फुट स्क्रब
पैरों पर नियमित रूप से स्क्रब करना चाहिए। इससे डेड स्किन सेल्स निकलती है साथ ही पैरों की स्मेल भी खत्म होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*