Home Chandigarh Four Childrens Missing In Chandigarh In Four Days, Family Protest On Highway

Four Childrens Missing In Chandigarh In Four Days, Family Protest On Highway

65
0
Protest

चंडीगढ़ में हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट के पास उस वक्त हंगामा शुरू हो गया, जब चार दिन के भीतर इलाके से दो लड़के और दो लड़कियों के अचानक लापता होने की खबर फैली। लापता हुए सभी बच्चों की उम्र 14 से 16 वर्ष के बीच है। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस की लापरवाही से बच्चे लापता हो रहे हैं। बच्चों के लापता होने पर शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट के पास अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर चक्का जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

सूचना मिलते ही सेक्टर-31 थाना प्रभारी गुरजीत कौर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचीं और जल्द से जल्द बच्चों को तलाश कर परिजनों के हवाले करने का आश्वासन दिया। प्रदर्शनकारियों ने करीब आधे घंटे बाद जाम खोला। वहीं देर शाम पुलिस ने दोनों लड़कियों को अंबाला से ट्रेस कर लिया है जबकि लड़कों का अब तक सुराग नहीं लग सका है। बता दें कि सभी बच्चे अलग-अलग दिनों में गायब हुए हैं। बीते 18 दिसंबर को लापता हुए बच्चे विवेक कुमार के पिता धर्मेंद्र ने बताया कि वह हल्लोमाजरा में रहते हैं। उनका बेटा विवेक और उसका दोस्त राहुल कुमार दोनों नौंवीं कक्षा के छात्र हैं और हल्लोमाजरा स्थित गर्वनमेंट मॉडल स्कूल में पढ़ुते हैं।

बीती मंगलवार शाम करीब 5.15 बजे दोनों ट्यूशन पढ़ने गए थे लेकिन वापस नहीं लौटे। देर रात तक दोनों की काफी तलाश की गई लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने सिर्फ गुमशुदगी दर्ज करने की खानापूर्ति कर ली है। कार्रवाई के नाम पर अब तक कुछ नहीं किया है। वहीं, हल्लोमाजरा से ही बीते शुक्रवार शाम को दो लड़कियां गायब हो गईं। दोनों लड़कियां आपस में सहेलियां बताई जा रही हैं। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इनकी भी गुमशुदगी दर्ज कर ली थी। उधर, पुलिस का कहना है कि दोनों लड़कियां अंबाला से बरामद कर ली गई हैं जबकि लड़कों की तलाश जारी है।

राहुल और विवेक सीसीटीवी में कैद

परिजनों ने बताया कि घटना के बाद दोनों की खोजबीन शुरू कर दी गई। इसके अलावा आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला गया। इस दौरान एक सीसीटीवी फुटेज में राहुल और विवेक हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट की ओर जाते हुए दिख रहे हैं।

हाईवे पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार

हाईवे पर प्रदर्शन और चक्का जाम के कारण देखते ही देखते ट्रिब्यून चौक से लेकर हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट तक गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं। ऐसे में वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आधे घंटे बाद जैसे-तैसे जाम खुलवाया। इसके बाद वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

दूसरे राज्यों से भी संपर्क कर रही पुलिस

घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया कि आखिर कार दोनों बच्चे कहां हैं। पुलिस ने परिजनों से फोटो लेकर दूसरे राज्यों की पुलिस से भी संपर्क साधा है ताकि बच्चों का कुछ पता चल सके।

अंबाला से मिलीं दोनों लड़कियां

बीते दिन पुलिस को सूचना मिली कि दो हल्लोमाजरा निवासी से दो लड़कियां जिनकी उम्र 14 से 16 के बीच है, घर के पास से लापता हो गई हैं। इसके बाद पुलिस ने टीम गठित कर लड़कियों का मोबाइल नंबर को ट्रेस किया। शनिवार दोपहर पुलिस उनके मोबाइल लोकेशन के जरिए अंबाला पहुंची और दोनों लड़कियों को कब्जे में लेकर परिजनों के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस दोनों लड़कियों से पूछताछ में जुटी हुई है। आखिर वह अंबाला कैसे पहुंचीं।

Four Childrens Missing In Chandigarh In Four Days, Family Protest On Highway
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*